कोरोना के डर से पूर्व मंत्री के PSO ने लगाई फाँसी, सुसाइड नोट भी छोड़ा

रायपुर।

कोरोना महामारी(corona pandemic) से आजकल हर कोई परेशान है। वहीँ लॉकडाउन(lockdown) की वजह से लोगों के मानसिक संतुलनmental condition) पर भी फर्क पड़ रहा है। इसी बीच एक दिल दहला देने वाली घटना रायपुर से सामने आई है। जहाँ राज्यसभा सांसद(Rajya Sabha MP) व पूर्व मंत्री(former minister) रामविचार नेताम के पीएसओ(PSO) ने राजधानी रायपुर स्थित अपने सरकारी आवास में फांसी लगाकर जान दे दी। प्लाटून कमांडर छत्रराम ने शांतिनजर सिंचाई कॉलोनी स्थित सरकारी आवास में सुसाइड(suicide) कर लिया। पुलिस को मृतक के पास से एक सोसाइड नोट(suicide note) मिला है। जिस पर आत्महत्या के चौकाने वाला कारण सामने आये हैं। इसमें कोरोना से डरकर आत्महत्या करने की बात कही गई है।

दरअसल राज्यसभा सांसद और पूर्व मंत्री रहे रामविचार नेताम के पर्सनल सिक्युरिटी ऑफिसर (पीएसओ) ने आत्महत्या कर ली। उनका शव गुरुवार शाम को रायपुर के सिविल लाइंस स्थित सिंचाई कॉलोनी के सरकारी आवास में पंखे से लटका मिला। पुलिस ने लाश के पास से सुसाइड नोट भी बरामद किया है। जिसे आत्महत्या करने सेपूर्व पीएसओ छत्रराम ने मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए लिखा है कि मेरे बच्चे और पत्नी का भविष्य बना देना। वहीँ उन्होंने लिखा है कि कोरोनावायरस संक्रमण के दौर में घर में खाली बैठे-बैठे बोर हो गए हैं। साथ ही कोरोना से भी भयभीत हैं। इस वजह से आत्महत्या कर रहे हैं। मुझे घर पहुंचा देना, यही निवेदन है। नेताम जी, गृहमंत्री जी मैं कोरोना से डर गया हूं। मानसिक टेंसन हो गया है। जब से घर में रहकर बोर हो गया। हमेशा मानसिक तनाव में रहता हूं। मेरी पत्नी दामाद के घर भिलाई गई है। मेरा लड़का मेरे साथ में है। परेशानी मत होने देना। सब डिस्टर्व हो जाएंगे। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। अब परिजना से इस बारे में पूछताछ की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक छतराम सायतोड़े राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम के पीएसओ थे। दो दिन पहले पत्नी और लड़की भिलाई गई हैं। रायपुर में वह अपने लड़के के साथ रह रहे थे। गुरूवार को दोपहर 2 बजे छतराम अपने लड़के के साथ खाना खाया। इसके कुछ समय बाद लड़का अपने दोस्त से मिलने चला गया। शाम को जब वह वापस घर लौटा तो दरवाजा भीतर से बंद था। लगातार आवाज देने के बावजूद उसके पिताजी ने दरवाजा नहीं खोला। शाम करीब 6 बजे दरवाजा तोड़कर अंदर जाकर देखा तो फांसी के फंदे पर लटके हुए थे। पुलिस को तत्काल सूचना दी गई। पुलिस मामले को आत्महत्या मानकर जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here