अच्छी खबर : ग्वालियर के इन अस्पतालों में हो सकेगा आयुष्मान कार्ड से फ्री इलाज

खास बात ये है कि परिवार में यदि किसी एक व्यक्ति का भी आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) है तो पूरे परिवार को इलाज कराने की पात्रता होगी।

निजी अस्पताल

ग्वालियर, अतुल सक्सेना । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) की घोषणा के बाद आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) धारक कोई भी व्यक्ति प्राइवेट अस्पतालों (Private Hospitals) में महंगा इलाज भी मुफ्त में ले सकेगा। सरकार ने इसके लिए प्रदेशभर के कई प्राइवेट अस्पतालों (Private Hospitals) से अनुबंध किया है। ग्वालियर में भी सरकार ने कई प्राइवेट अस्पतालों (Private Hospitals)से अनुबंध किया है जिसमें ग्वालियर के आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) धारक नागरिक इन प्राइवेट अस्पतालों(Private Hospitals)  में कोरोना का इलाज करा सकते हैं। खास बात ये है कि परिवार में यदि किसी एक व्यक्ति का भी आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) है तो पूरे परिवार को इलाज कराने की पात्रता होगी।

ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह (Collector Kaushalendra Vikram Singh) ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार  द्वारा आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) धारकों के कोविड उपचार हेतु विभिन्न प्राइवेट अस्पतालों (Private Hospitals) को पंजीकृत कर लिया गया है। ताकि कोई भी मरीज इलाज से वंचित न रहे। इसके लिए सभी इंसीडेंट कमांडर आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) धारकों से प्रथम कॉल के दौरान ही पता कर लें कि परिवार आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) धारक है या नहीं। यदि आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) धारक है तो उसका आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) कोटे से निशुल्क इलाज प्राइवेट अस्पतालों (Private Hospitals)में किया जाएगा।

ये भी पढ़ें – आयुष्मान कार्ड धारक को नहीं मिला फ्री में इलाज, स्वास्थ्य विभाग ने मारा छापा

जिला प्रशासन ने आयुष्मान कार्ड योजना के अंतर्गत ग्वालियर जिले में कोविड मरीज को भर्ती कराने के लिए तीन अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है ये हैं विजय भार्गव डीपीएम (96445 42351), प्रदीप शर्मा एसडीएम डबरा  (94251 29303) और तहसीलदार शिवानी पांडेय (97520 06778) । आयुष्मान कार्ड धारक कोरोना मरीज के परिजन इन अधिकारियोंसे संपर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें – इंदौर के अस्पताल में म्यूजिक थेरेपी से कोविड मरीजों का किया जा रहा तनाव दूर, देखें वीडियो

ग्वालियर के इन अस्पतालों से किया गया है अनुबंध

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह (Collector Kaushalendra Vikram Singh) ने बताया कि आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) धारकों को प्राइवेट अस्पतालों (Private Hospitals)में इलाज कराने के लिए ग्वालियर में सिम्स हॉस्पिटल, बीआईएमआर हॉस्पिटल, नवजीवन हॉस्पिटल, कल्याण मेमोरियल एवं केडीजे हॉस्पिटल, सोहम हॉस्पिटल, कल्याण मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल, आरोग्यधाम हॉस्पिटल, माहेश्वरी नर्सिंग होम , सराफ हॉस्पिटल, शांता नर्सिंग होम, वीआईएसएम हॉस्पिटल, चिरायु मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं लाइफ केयर हॉस्पिटल को अनुबंधित किया गया है।