“ग्रेसी” को उठा ले गए, थाने में नहीं सुनी शिकायत तो 6 घंटे बैठे रहे सर्दी में, इनाम की घोषणा

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। बहुत से अपने लोग पालतू जीवों (Domestic animals) से बहुत प्यार करते हैं और उन्हें परिवार का हिस्सा समझते हैं। ऐसे पशु प्रेमियों की दीवानगी ऐसी होती है कि वो इसके लिए कुछ भी कर गुजरने के लिये तैयार हो जाते है। ऐसा ही एक मामला ग्वालियर का हैं जहाँ अपने पालतू डॉग के चोरी होने की शिकायत करने जब थाने पहुंचा तो पुलिस ने उसकी शिकायत नहीं ली। लेकिन युवक कड़कड़ाती सर्दी में रात को छःह घंटे बैठा रहा। आखिरकार पुलिस को डॉग चोरी की FIR लिखनी पड़ी। पालतू। डॉग के चोरी होने से परेशान उसके मालिक ने इसके लिए इनाम देने की घोषणा भी की है और ये घोषणा सोशल मीडिया पर वायरल होरही है।

पड़ाव थाना क्षेत्र की अलेश्वर विहार कॉलोनी में रहने वाले शोभित शिवहरे होटल व्यवसाई हैं। उन्होंने दो साल पहले एक पग ब्रीड (Pug breed) का फीमेल डॉगी (Female dog) 27 हजार रुपये में खरीदा था। डॉगी की उम्र महज 3 दिन थी, शोभित ने उसका नाम रखा “ग्रेसी”। उन्होंने ग्रेसी को अपने हाथों से दूध पिलाकर बड़ा किया। दोनों की बाँडिंग अच्छी थी। शोभित ने “ग्रेसी” के मल्टी में ही रहने के लिए घर बनवाया। 22 दिसंबर को जब शोभित होटल निकल गए हर में माँ अकेली थी। इसी दौरान चोरों ने दोपहर में पार्किंग के रास्ते  चोरों ने  घर में घुसने का प्रयास किया, चोरों ने दरवाजा खटखटाया तो माँ बाहर आई लेकिन कोई नजर नहीं आया। वे “ग्रेसी” को देखने गई तो वो अपने घर में नहीं थी। माँ ने आसपास तलाशा नहीं मिलने पर शोभित को पूरा घटनाक्रम बताया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....