“ग्रेसी” को उठा ले गए, थाने में नहीं सुनी शिकायत तो 6 घंटे बैठे रहे सर्दी में, इनाम की घोषणा

"ग्रेसी" के चोरी हो जाने की चर्चा है। दिये गए विज्ञापन में लिखा गया है कि दो साल का डॉगी खो गया है। नस्ल पग फीमेल है, रंग गोल्डन मिक्स ब्लैक है। खोजकर लाने वाले को 5100 रुपये का इनाम भी दिया जायेगा।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। बहुत से अपने लोग पालतू जीवों (Domestic animals) से बहुत प्यार करते हैं और उन्हें परिवार का हिस्सा समझते हैं। ऐसे पशु प्रेमियों की दीवानगी ऐसी होती है कि वो इसके लिए कुछ भी कर गुजरने के लिये तैयार हो जाते है। ऐसा ही एक मामला ग्वालियर का हैं जहाँ अपने पालतू डॉग के चोरी होने की शिकायत करने जब थाने पहुंचा तो पुलिस ने उसकी शिकायत नहीं ली। लेकिन युवक कड़कड़ाती सर्दी में रात को छःह घंटे बैठा रहा। आखिरकार पुलिस को डॉग चोरी की FIR लिखनी पड़ी। पालतू। डॉग के चोरी होने से परेशान उसके मालिक ने इसके लिए इनाम देने की घोषणा भी की है और ये घोषणा सोशल मीडिया पर वायरल होरही है।

पड़ाव थाना क्षेत्र की अलेश्वर विहार कॉलोनी में रहने वाले शोभित शिवहरे होटल व्यवसाई हैं। उन्होंने दो साल पहले एक पग ब्रीड (Pug breed) का फीमेल डॉगी (Female dog) 27 हजार रुपये में खरीदा था। डॉगी की उम्र महज 3 दिन थी, शोभित ने उसका नाम रखा “ग्रेसी”। उन्होंने ग्रेसी को अपने हाथों से दूध पिलाकर बड़ा किया। दोनों की बाँडिंग अच्छी थी। शोभित ने “ग्रेसी” के मल्टी में ही रहने के लिए घर बनवाया। 22 दिसंबर को जब शोभित होटल निकल गए हर में माँ अकेली थी। इसी दौरान चोरों ने दोपहर में पार्किंग के रास्ते  चोरों ने  घर में घुसने का प्रयास किया, चोरों ने दरवाजा खटखटाया तो माँ बाहर आई लेकिन कोई नजर नहीं आया। वे “ग्रेसी” को देखने गई तो वो अपने घर में नहीं थी। माँ ने आसपास तलाशा नहीं मिलने पर शोभित को पूरा घटनाक्रम बताया।

पुलिस ने नहीं लिखी FIR तो 6 घंटे थाने के बाहर बैठे रहे सर्दी में

व्यवसाई शोभित ने बताया कि घटना के बाद वे बुधवार रात को पड़ाव थाने शिकायत करने गए तो पुलिस ने FIR से इंकार कर दिया। उन्होंने पुलिस से बहुत बार निवेदन किया लेकिन पुलिस ने ध्यान नही दिया आखिरकार वे रात भर थाने के बाहर कड़कड़ाती सर्दी में बैठे रहे। बुधवार की रात थाने के बाहर काटने के बाद गुरुवार तड़के पुलिस ने शोभित की FIR लिखी।

सुबह से सोशल मीडिया पर है “ग्रेसी” की चर्चा

गुरुवार सुबह से सोशल मीडिया पर “ग्रेसी” के चोरी हो जाने की चर्चा है। दिये गए विज्ञापन में लिखा गया है कि दो साल का डॉगी खो गया है। नस्ल पग फीमेल है, रंग गोल्डन मिक्स ब्लैक है। खोजकर लाने वाले को 5100 रुपये का इनाम भी दिया जायेगा।

पुलिस को CCTV में दिखे संदेही

FIR के बाद पुलिस ने शोभित की मदद से उनके घर के आसपास के cctv खंगाले जिसमें दो युवक संदिग्ध अवस्था में दिखाई दे रहे हैं। ये युवक बाइक पर आते हैं। यहाँ वहाँ देखते हैं पार्किंग के अंदर जाते हैं। और एक बैग में “ग्रेसी” को रखकर ले जाते हैं । पुलिस संदेहियों की तलाश कर रही है।