Gwalior News : शासकीय आवास पर चला बुलडोजर, ये है कारण

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। लम्बे समय के इन्तजार के बाद धरातल पर आई थाटीपुर पुनर्घनत्वीकरण योजना का पहले ही दिन विरोध शुरू हो गया। हाऊसिंग बोर्ड का अमला एक शासकीय आवास को तोड़ने के लिए जैसे ही पहुंचा स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। लोगों का तर्क था कि बारिश का सीजन है , बिना सूचना दिए तुड़ाई कर रहे हैं , हजारों हरेभरे पेड़ काटे जायेगे जिससे उनपर बैठने वाले मोर, कोयल और घोंसला बनाकर रहने तोते, चिड़ियाँ आदि बेघर हो जायेंगे।  हालाँकि प्रशासन ने विरोध को दरकिनार करते हुए अपना काम पूरा किया ।

थाटीपुर क्षेत्र में प्रस्तावित पुनर्घनत्वीकरण योजना में तहत क्षेत्र में स्थित पुराने करीब 500 से अधिक शासकीय आवास तोड़े जायेंगे और इस क्षेत्र को आवासीय और व्यावसायिक बनाया जाएगा।  जिससे शहर में रहें वाले शासकीय कर्मचारियों के और अधिक शासकीय आवास उपलब्ध हो सके साथ ही मुरार और थाटीपुर क्षेत्र के लोगों के लिए एक अच्छा व्यावसायिक परिसय यानि आधुनिक बाजार उपलब्ध हो सके।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....