गृह विभाग ने सभी जिलों के लिए जारी किए ये आदेश

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

मध्यप्रदेश(madhyapradesh) में कोरोना(corona) का संक्रमण काल जारी है। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे पॉजिटिव(positive) मरीजों के बीच संक्रमितों की संख्या 38,000 के पार पहुंच गई है। आगामी त्यौहार और कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब गृह विभाग(Home department) ने सभी जिलों के लिए आदेश जारी किया है। गृह विभाग ने सभी जिलों को 3 दिन के अंदर डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक करने के आदेश दिए हैं।

दरअसल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और स्वतंत्रता दिवस सहित अन्य त्योहारों को देखते हुए गृह विभाग ने सभी जिलों को आदेश देते हुए नई गाइडलाइन(New Guideline) जारी करने को कहा है। गृह विभाग ने कहा है कि जिलेवार डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक की जाए और गाइडलाइन तैयार की जाए। इतना ही नहीं गृह विभाग ने आदेश दिए हैं की इन गाइडलाइन का पालन प्रशासन द्वारा समुचित ढंग से करवाया जाए।

बता दें कि बीते 24 घंटे में राज्य में 860 नए मामले सामने आए हैं। वही राजधानी भोपाल में रविवार को एक से एक नए मामले दर्ज किए गए जबकि ग्वालियर में सबसे ज्यादा 142 नहीं के सामने आए हैं। हालांकि राजधानी में संक्रमित की संख्या में गिरावट देखने को मिली है। वहीं इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर और मुरैना में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। इससे पहले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा(Narottam mishra) ने आदेश जारी करते हुए स्वतंत्रता दिवस सहित अन्य त्योहारों को घर पर बनाने की बात कही थी। जिसके बाद अब जिलेवार गाइडलाइन जारी करने के आदेश दिए गए हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here