MP के इस विधायक की बाल विवाह के खिलाफ आवाज उठाती शॉर्ट फिल्म चर्चा में

माता पिता के साथ आई बेटी की उम्र पर शंका होने पर जब विधायक बेटी पूछते हैं कि किस क्लास में पढ़ती हो, तब बेटी का जवाब सुनते ही विधायक नाराज हो जाते हैं और मदद मांगने आये माता पिता को सबक सिखाते हैं।

ग्वालियर, अतुल सक्सैना। सामाजिक कुरीतियों पर रोक लगाने के लिए सरकारी स्तर पर बहुत कानून हैं और जो कानून तोड़ता है उसके खिलाफ समय समय पर कार्रवाई भी होती है लेकिन आज भी बहुत सी सामाजिक बुराइयां और कुरीतियां  हैं जिनको लोग चोरी छिपे अपनाये हुए हैं। वे किसी अनिष्ट के भय से या पारिवारिक, क्षेत्रीय अथवा सामाजिक नाराजगी से बचने के लिए ऐसा करते हैं। ऐसी ही एक कुरीति है बाल विवाह। जिसके खिलाफ सामाजिक चेतना जगाने का एक प्रयास किया है ग्वालियर दक्षिण के विधायक प्रवीण पाठक (MLA Praveen Pathak) ने।

आमतौर पर अधिकांश राजनेता अपने भाषणों तक ही सामाजिक जनचेतना जगाने का काम करते हैं लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जो अपने क्षेत्र को परिवार की तरह मानते हैं।  ऐसे ही एक नेता हैं ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक (MLA Praveen Pathak)।  वे खुद को अपनी विधानसभा का बेटा कहते हैं। उनके दो स्लोगन हैं।  “ग्वालियर दक्षिण बदल रहा है”, “विधायक नहीं दक्षिण का बेटा”, विधायक प्रवीण पाठक (MLA Praveen Pathak) इन्हीं दो स्लोगनों की मदद से क्षेत्र के लोगों की मदद के लिए तत्पर रहते हैं। अपनी विधानसभ में हर बुराई को ख़त्म करने और समाज में चेतना जगाने के लिए हर समय प्रयास करने वाले विधायक प्रवीण पाठक (MLA Praveen Pathak) ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर एक शॉर्ट फिल्म बनाई और इस शॉर्ट फिल्म में बाल विवाह पर चोट की गई।

ये भी पढ़ें – राहुल गांधी के सिंधिया बयान पर नरोत्तम मिश्रा का पलटवार- राजस्थान में कर सकते हैं प्रयोग

शॉर्ट फिल्म में विधायक प्रवीण पाठक (MLA Praveen Pathak) अभिनय किया है। फिल्म में दर्शाया गया है कि क्षत्र के लोगों की समस्याएं सुन रहें हैं तभी उनके पास एक पति पत्नी अपनी बेटी की शादी का आमंत्रण देने आते हैं साथ ही आर्थिक सहायता की मांग करते हैं। तब विधायक सहायता की स्वीकृति देते हुए बेटी को बुलाने के लिए कहते हैं। माता पिता के साथ आई बेटी की उम्र पर शंका होने पर जब विधायक बेटी पूछते हैं कि किस क्लास में पढ़ती हो, तब बेटी का जवाब सुनते ही विधायक नाराज हो जाते हैं और मदद मांगने आये माता पिता को सबक सिखाते हैं। कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक की ये शॉर्ट फिल्म इस समय सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है।

https://fb.watch/46Uoz1j4DG/