IND vs ENG Test Match: पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने इंग्लैंड को 4-1 से हराया, धर्मशाला टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 64 रन से दी मात

IND vs ENG 5th Test Match: भारत ने धर्मशाला के HPCA स्टेडियम में खेले गए पांचवे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पराजित करते हुए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को 4-1 में अपने नाम किया है। जानकारी के अनुसार आखिरी मैच में भारत ने इंग्लैंड को 64 रन और एक पारी से हराया है।

IND vs ENG 5th Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के 5वे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को पारी और 64 रन से मात दी है। दरअसल इस मैच में टॉस जीतकर बैटिंग करने चली इंग्लैंड ने पहली पारी में 218 रन बनाए, जवाब में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए इंडिया की पहली पारी को 477 रन तक पहुंचा दिया। जिसके चलते भारत ने मजबूत पकड़ बनाई और 259 रन की बढ़त बना ली।

वहीं अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड को भारतीय गेंदबाजों ने क्रीज पर रुकने का मौका नहीं दिया। गेंदबाजों ने दमदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम को 195 रन पर ही समेट दिया। जिसके चलते भारत ने इंग्लैंड को एक पारी और 64 रन से हरा दिया।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।