एक्शन मोड में सीएम शिवराज, मास्क लगाने को लेकर दी समझाइश, प्रतिबंध पर कही ये बातें

मीडिया से चर्चा करते हुए कहा की इंदौर से पूरा प्रदेश चलता है। इसलिए ध्यान रहे। अब सायरन हर दिन शाम को 7 बजे बजेगा। आपको रुकना नहीं है लेकिन यह आपको मास्क लगाने के बारे में याद दिलाएगा।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। इंदौर में लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) एक्शन मोड (action mode) में आ गए हैं। वे मंगलवार शाम रोको टोको अभियान के तहत इंदौर (indore) में पहुंचे। वे एयरपोर्ट से सीधे 56 दुकान रवाना हुए। जहां पर मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा अभियान के तहत लोगों को मास्क लगाने के साथ ही सामाजिक दूरी बनाने की समझाइश दी। इस दौरान शाम 7 बजे से दो मिनिट तक सायरन (siren) बजाकर लोगों को मास्क (mask) और सोशल डिस्टेंसिंग (ocial distancing)के प्रति जागरूकता का सन्देश दिया गई। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लोगों को मास्क भी पहनाए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए कहा की इंदौर से पूरा प्रदेश चलता है। इसलिए ध्यान रहे। अब सायरन हर दिन शाम को 7 बजे बजेगा। आपको रुकना नहीं है लेकिन यह आपको मास्क लगाने के बारे में याद दिलाएगा। उन्होंने कहा कि इंदौर को सबसे स्वच्छ तो बना लिया अब स्वस्थ भी बनाना है।साथ ही इंदौर को पुरे प्रदेश के शहर फॉलो करते है इसीलिए इस अभियान को इंदौर से शुरू किया गया है। 56 दूकान पर हुए सीएम के इस कार्यक्रम में जमकर सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड की गाइडलाइन की धज्जियाँ उडी।

Read More: MP Police Promotion: TI बनेंगे कार्यवाहक DSP, आज जारी होगा नोटिफिकेशन

यहाँ ना तो लोगों के चेहरे पर मास्क नजर आए और ना ही दो गज की दुरी लेकिन यहाँ कोरोना की चिंता आखिर किसको थी सुबह राजबाड़ा पर रोको-टोको अभियान की शुरुआत के दौरान युवक के द्वारा मास्क ठीक से ना लगाने पर कलेक्टर ने स्पॉट फाइन की कार्रवाई करते हुए 200 रूपए का जुर्माना किया,लेकिन अब 56 दूकान पर सीएम के कार्यक्रम में चालान बनाने और नियमों का हवाला देने की हिम्मत कलेक्टर साहब कहाँ कर सकते थे तो वे अपने आपको एक तरफ ही रखे हुए नजर आए,बहरहाल अब अब खुद ही समझ गए होंगे की अधिकारीयों को कोरोना और उसके बढ़ते मरीजों की कितनी चिंता है।