Jabalpur News: स्टील प्लांट में हुआ धमाका, बुरी तरह झुलसे 7 मजदूर, एक की मौके पर मौत

ऐसा लग रहा है कि पुलिस स्टील प्लांट प्रबंधन के दबाव में है।

Jabalpur News

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर के इंडस्ट्रियल एरिया मनेरी में स्थित भूमिजा स्टील प्लांट में देर रात धमाका होने की वजह से उसमें काम कर रहे 7 मजदूर बुरी तरह झुलस गए। इनमें से एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बाकी झुलसे हुए मजदूरों को निजी अस्पताल लाया गया है। भूमिजा स्टील प्लांट में लोहे का सामान बनाया जाता है।

बॉयलर में जिस वक्त काम हो रहा था। उसके आसपास रात की पाली में काम करने वाले मजदूर भी काम कर रहे थे कि तभी अचानक तेज आवाज के साथ बॉयलर फट गया। जिस वजह से उसके पास काम कर रहे 7 मजदूर बुरी तरह झुलस गए। इसमे 23 वर्षीय युवक अवधेश कुमार लोधी की मौके पर ही मौत हो गई और बाकी सात मजदूर बुरी तरह झुलस गए।

Read More: MP: दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग पर कांग्रेस का तंज- BJP सिंधिया समर्थकों को सिखाएगी झूठ बोलना

फैक्ट्री प्रबंधन ने आनन-फानन में झुलसे हुए मजदूरों को मेडिकल अस्पताल भेज दिया। इस दौरान ना तो मेडिकल फैक्ट्री प्रबंधन ने मजदूरों के परिवार वालों को सूचना दी और ना ही पुलिस को इस बात की इत्तिला दी। स्टील फैक्ट्री प्रबंधन ने सुबह अवधेश के परिजनों को इस बात की जानकारी दी। तब मजदूरों के परिजन मेडिकल पहुंचे और उन्होंने सभी घायलों को मेडिकल से निजी अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए शिफ्ट कराया।

मृतक अवधेश लोधी के परिजनों ने आरोप लगाया है स्टील प्लांट के मालिक पुनीत बंसल ने इस मामले को दबाने की पूरी कोशिश की और इसकी जानकारी को पूरी रात छुपा कर रखा सभी को सुबह जानकारी दी। अभी तक पुलिस ने झुलसे हुए मजदूरों के बयान भी दर्ज नहीं किए हैं। जिससे ऐसा लग रहा है कि पुलिस स्टील प्लांट प्रबंधन के दबाव में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here