Jabalpur News: लंबित मांगों को लेकर हड़ताल पर कर्मचारी, निगम मुख्यालय पर दिया धरना

कर्मचारियों मांगों पर नगरीय प्रशासन द्वारा विचार न करने के चलते धरना दिया गया और सभी कार्यालयों में ताला भी लगा दिए गए

जबलपुर, संदीप कुमार। कई सालों से लंबित अपनी मांगों को लेकर जबलपुर नगर निगम में पदस्थ सभी कर्मचारी काम बंद हड़ताल पर चले गए हैं। इस दौरान ना ही कोई कर्मचारी काम करेगा और ना ही किसी कार्यालय और जॉन का ताला खुलेगा। जबलपुर नगर निगम में पदस्थ सभी कर्मचारियों ने निगम मुख्यालय में आज धरना दिया है।

सालो से लंबित है मांगे-नही दिया जा रहा है ध्यान

जबलपुर नगर निगम परिसर में धरने पर बैठे कर्मचारियों की मांग है कि 2016 से लंबित सातवां वेतनमान जिसे की पूरे प्रदेश में जारी कर दिया है बावजूद इसके नगर निगम में पदस्थ कर्मचारियों को इसका लाभ अभी तक नहीं मिला है, वही 2019 से समय मान वेतनमान की भी कर्मचारियों के द्वारा मांग की जा रही है पर इस पर भी अभी तक किसी तरह का ध्यान नहीं दिया गया।

5 बजे के बाद खुलता है नगर निगम कार्यालय 

धरने पर बैठे कर्मचारी नेता कपिल दुबे का कहना है कि जबलपुर नगर निगम में कार्य का समय सुबह 10 बजे से शाम को 5 बजे तक का है पर इस निगम में इसके विपरीत ही काम होता है, शाम को 5 बजे अधिकारी कार्यालय आते हैं तब जाकर काम शुरू होता है इतना ही नहीं नगर निगम में पदस्थ महिला कर्मचारियों को भी देर रात तक रोककर उनसे काम करवाया जाता है जो कि सही नहीं है।

Read More:  क्रिकेटर सुरेश रैना गिरफ्तार, गुरु रंधावा, सुजैन खान सहित 33 पर FIR, ये है बड़ा कारण

आज सिर्फ एक दिवसीय धरना मांग पूरी नहीं हुई तो सफाई व्यवस्था और पानी पूर्ति भी की जाएगी ठप

धरने पर बैठे कर्मचारियों ने जबलपुर नगर निगम आयुक्त और नगरीय प्रशासन विभाग को साफ चेतावनी दी है कि आज सिर्फ एक दिवसीय कलम बंद हड़ताल की गई है और इसके बावजूद भी अगर उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो कल बुधवार से अनिश्चितकालीन समय के लिए सफाई व्यवस्था और पानी की पूर्ति भी ठप कर दी जाएगी जिसका जिम्मेदार निगम प्रशासन होगा।

आयुक्त कार्यालय सहित सभी विभागों में लटका ताला

कर्मचारियों मांगों पर नगरीय प्रशासन द्वारा विचार न करने के चलते धरना दिया गया और सभी कार्यालयों में ताला भी लगा दिए गए इस दौरान नगर निगम आयुक्त सहित सभी कार्यालयों में आज दिन भर ताला लटका रहेगा और किसी भी तरह के काम नहीं होंगे।बहरहाल आज कर्मचारियों ने एकदिवसीय धरना देकर यह चेताया है कि अगर उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो आने वाले समय में उनका यह आंदोलन और भी उग्र हो सकता है।

Jabalpur News: लंबित मांगों को लेकर हड़ताल पर कर्मचारी, निगम मुख्यालय पर दिया धरना