Jabalpur News: दो दिवसीय मप्र दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, तैयारी में जुटा प्रशासन

पुलिस कंट्रोल रूम में IG भगवत सिंह चौहान ने रेंज के सभी SP-ASP की बैठक ली और निर्देश दिए हैं कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दो दिवसीय दौरे पर किसी भी तरह की चूक न हो। 

Jabalpur News

जबलपुर, संदीप कुमार। 6 एवं 7 मार्च को देश के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) जी का जबलपुर (jabalpur) और दमोह (damoh) आगमन होना है। उनके दो दिवसीय दौरे को लेकर मध्य प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन तैयारियों में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के काफिले में करीब 300 से ज्यादा वाहन शामिल होंगे। इसके अलावा जबलपुर और दमोह में उनके दौरे के दौरान यातायात मार्ग को डायवर्ट भी किया जाएगा।

रेंज के आई.जी ने ली पुलिस अधिकारियों की बैठक

जबलपुर रेंज के आई.जी भगवत सिंह चौहान ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के जबलपुर और दमोह आगमन को लेकर पुलिस अधिकारियों की एक अहम बैठक ली। बैठक में आईजी भगवत सिंह चौहान ने सभी पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि किसी भी तरह की लापरवाही ना बरती जाए। आईजी भगवत सिंह चौहान ने कहा कि महामहिम के आगमन को लेकर बीते 1 सप्ताह से लगातार पुलिस-प्रशासन तैयारी कर रहा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के जबलपुर दौरे पर करीब जिले एवं जिले के बाहर से आए हुए दो हजार से ज्यादा पुलिस जवान तैनात रहेंगे।

राज्य सरकार ने 20 से ज्यादा आईपीएस अधिकारियों की लगाई ड्यूटी

ज्यूडिशल अकैडमी-मां नर्मदा की महाआरती और दमोह जिले में होने वाले कार्यक्रम को लेकर मध्य प्रदेश राज्य सरकार ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे को लेकर 20 से ज्यादा आईपीएस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। इसके अलावा सेना के अधिकारी भी राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। पुलिस कंट्रोल रूम में IG भगवत सिंह चौहान ने रेंज के सभी SP-ASP की बैठक ली और निर्देश दिए हैं कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दो दिवसीय दौरे पर किसी भी तरह की चूक न हो।

Read More: Damoh By-Election: पल पल बदल रहे सियासी समीकरण, नई पारी की तैयारी में मलैया परिवार

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस सहित कई प्रांत के मुख्य न्यायाधीश होंगे जबलपुर में

जबलपुर रेंज के आईजी भगवत सिंह चौहान ने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दो दिवसीय दौरे पर सुप्रीम कोर्ट के प्रमुख जस्टीस सहित कई प्रांतों के चीफ जस्टिस भी जबलपुर में रहेंगे। इस दौरान उनकी सुरक्षा को लेकर सतर्कता पर लापरवाही न बरती जाए। आईजी भगवत सिंह चौहान ने सभी पुलिस अधिकारियों को साफ लफ्जो में समझाइश दी है कि अगर किसी भी तरह की लापरवाही हुई तो उसका खामियाजा पुलिस अधिकारी की भूगतना होगा।

राज्यपाल-मुख्यमंत्री सहित कई मंत्री भी रहेंगे राष्ट्रपति के कार्यक्रम में मौजूद

मुख्यत ज्यूडिशल अकैडमी- मां नर्मदा की महाआरती और दमोह के कार्यक्रम में शामिल होने6 एवं 7 मार्च को जबलपुर आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अगवानी पर राज्यपाल आनंदीबेन- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान- केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल -गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित कई मंत्री जबलपुर में रहेंगे। ऐसे में सभी की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस पर रहेगी, लिहाजा आईजी ने पुलिस अधिकारियों की बैठक पर सख्त निर्देश दिए हैं।