जबलपुर: पुलिस की बर्बरता, मासूम को जानवरों की तरह पीटा, महिला का सिर फोड़ा, Video Viral

जबलपुर, संदीप कुमार। जनता कर्फ्यू (janta curfew) में जनता को पीटने से मध्य प्रदेश की पुलिस (MP Police) कहीं से भी बाज नहीं आ रही है ताजा मामला संस्कारधानी जबलपुर का है जहां पर की पुलिस ने लॉक डाउन (lockdown) का पालन करवाने के लिए ना सिर्फ एक महिला का सर फोड़ दिया बल्कि एक मासूम बच्चे को भी जानवरों की तरह पीटा पुलिस की जब इस बर्बरता का कुछ स्थानीय लोगों ने विरोध किया तो पुलिस ने उल्टा उन पर ही मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

मोटरसाइकिल से जा रही महिला का सिर फोड़ा

बताया जा रहा है एक महिला जब मोटरसाइकिल में सवार होकर ग्वारीघाट तरफ जा रही थी तभी रामपुर चोराहे में चैकिंग कर रही पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की।  बाइक जब नही रुकी तो पुलिसकर्मी नें डण्डे से हमला कर दिया जिससे कि महिला का सिर फूट गया और वह लहूलुहान हो गईघटना के बाद स्थानीय लोगो ने पुलिस की इस कार्यवाही का वीडियो भी बनायाइधर थाना प्रभारी का कहना था कि महिला मोटरसाइकिल से गिर गई थी जिस कारण से उसे चोट आई है

Read More: ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार गिरफ्तार, हत्या मामले में है आरोपी, 1 लाख का था इनाम

अधारताल में मासूम को मारा पुलिस ने

लॉक डाउन के नाम पर आम जनता के साथ मारपीट करने की घटना लगातार जबलपुर में हो रही है। गोरखपुर थाना पुलिस के बाद अधारताल थाना पुलिस का कारनामा भी प्रकाश में आया है। जहाँ फल का ठेला लगाने वाले एक मासूम के साथ पुलिस ने हैवानों जैसा बर्ताव किया है। पुलिस ने न सिर्फ मासूम बच्चे के साथ मारपीट की बल्कि उसका ठेला भी पलटा दिया। वही पुलिस की इस कार्यवाही का जब एक स्थानीय युवक ने विरोध किया तो अधारताल थाना पुलिस ने उस युवक पर ही धारा 353 लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

कोरोना संक्रमण में लॉक डाउन का पालन करवाने के नाम पर जबलपुर पुलिस का इस तरह से अमानवीय चेहरा आए दिन सामने आ रहा है। ऐसे में अब जरूरत है कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस तरह के मामले को संज्ञान लेकर दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही करें क्योकि पुलिस की इस तरह की कार्यवाही से हो सकता है कि आम जनता में पुलिस के प्रति सम्मान नही ख़ौफ़ पैदा होने लगे।