सारंग के आश्वासन पर जूनियर डॉक्टरों ने जताया विश्वास, हड़ताल वापस

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने इस मामले का हल निकाल लिया है।

जूनियर डॉक्टर
Doctor 1

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में आखिर मरीजों को राहत मिली है। दरअसल जूनियर डॉक्टरों (Junior doctors) ने अपनी हड़ताल वापस ले ली है। अब वह नियमित रूप से अपनी सेवाएं देते रहेंगे। बताया जा रहा है कि सरकार द्वारा जूनियर डॉक्टरों को आश्वासन दिया गया। जिसके बाद उन्होंने हड़ताल वापस ली है।

दरअसल राजधानी भोपाल के वल्लभ भवन में बीते दिनों जूनियर डॉक्टरों की चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (vishwas sarang) के साथ मुलाकात हुई थी। जहां मंत्री सारंग द्वारा जूनियर डॉक्टरों को आश्वासन दिया गया। जिसके बाद उन्होंने अपनी हड़ताल वापस ले ली है। सरकार ने कल रात जूड़ा की मांगे मानते हुए उनकी आज से की जाने वाली हड़ताल खत्म करा दी है।

बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग को पत्र लिखकर बताया था कि पूर्व में पत्रों के द्वारा जुड़ा की तरफ से की कई मांगे पूरी नहीं की गई। जिसके बाद वह आपातकालीन सेवाओं के साथ-साथ अन्य सेवाएं भी रोकने को मजबूर हो गए हैं और वह इसके लिए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं।

Read More: MPPSC: पीएससी उम्मीदवारों को बड़ी राहत, 18 अप्रैल को होने वाली मुख्य परीक्षा स्थगित

इसके साथ ही पत्र में लिखा गया था कि जब तक राज्य सरकार द्वारा मांगों पर ध्यान नहीं दिया जाएगा। वह अनिश्चितकालीन बंदी पर रहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार द्वारा उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस कारण से उन्होंने यह फैसला लिया है। जहां बीते दिनों चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने जूनियर डॉक्टरों की टीम से मुलाकात की। वहीं सरकार ने कल रात जूड़ा की मांगे मानते हुए उनकी आज से की जाने वाली हड़ताल खत्म करा दी है। जिसके बाद एक बार फिर से हड़ताल खत्म कर वापस काम पर लौट आए हैं।

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश में भारी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज के मिलने से हाहाकार की स्थिति मची हुई है। वही कोरोनावरियर्स लगातार अपनी जान पर खेलकर लोगों की जान को बचा रहे हैं। ऐसी स्थिति में अगर जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म नहीं होती तो प्रदेश भर में चिकित्सा व्यवस्था चरमरा जाती। जिसके बाद अब चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने इस मामले का हल निकाल लिया है।

सारंग के आश्वासन पर जूनियर डॉक्टरों ने जताया विश्वास, हड़ताल वापस