MPPSC: पीएससी उम्मीदवारों को बड़ी राहत, 18 अप्रैल को होने वाली मुख्य परीक्षा स्थगित

वहीं कहा गया है कि प्रदेश में स्थिति सामान्य होने के बाद आगामी तिथि प्रकाशित की जाएगी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती नजर आ रही है। बड़ी संख्या में संक्रमित मरीजों के सामने आने के बाद भी प्रतियोगी परीक्षाओं (Competitive examinations) को व्यवस्थित किया जा रहा है। वहीं अब मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) ने राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा को भी स्थगित करने की घोषणा कर दी है। ज्ञात हो कि वन सेवा मुख्य परीक्षा 18 अप्रैल को आयोजित होनी थी।

इससे पहले राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा के लिए तैयारियां पूरी कर ली जा चुकी थी। वही पीएससी (PSC) द्वारा केंद्र की घोषणा भी की जा चुकी थी लेकिन लगातार प्रदेश में बड़े कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा को स्थगित करने की घोषणा कर दी है।

Read More: विंध्य प्रदेश को लेकर बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी का बड़ा दावा

ज्ञात हो कि इससे पहले राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 स्थगित की जा चुकी है। यह परीक्षा 20 जून को होनी थी। वहीं राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा की तिथि को लेकर अभी कोई ऐलान नहीं किया गया। वहीं कहा गया है कि प्रदेश में स्थिति सामान्य होने के बाद आगामी तिथि प्रकाशित की जाएगी।

बता दे कि पीएससी की परीक्षा स्थगित कराने के लिए सरकार से लगातार मांग की जा रही थी। वहीं छात्रों का तर्क था कि जब MPPEB, पुलिस भर्ती, परीक्षा उच्च शिक्षा विभाग और कॉलेज स्कूल की परीक्षा की तिथियों को आगे बढ़ाया जा रहा है। ऐसी स्थिति में MPPSC के उम्मीदवारों की परीक्षा कराकर उनके जान को खतरे में क्यों डाला जा रहा है। वही अभ्यर्थियों की मांग थी कि परीक्षा को स्थगित किया जाए और स्थिति सामान्य होने के बाद फिर परीक्षा आयोजित की जाए।

MPPSC: पीएससी उम्मीदवारों को बड़ी राहत, 18 अप्रैल को होने वाली मुख्य परीक्षा स्थगित