कोरोना आपदा में विधायक की सराहनीय पहल, की 5 ऑक्सीजन टैंकर की व्यवस्था

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। देश और प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी को लेकर मचे हाहाकार के बीच ग्वालियर के लिए स्थानीय विधायक ने मदद के हाथ बढ़ाये हैं। विधायक ने अपने परिचित की मदद से उड़ीसा से पांच ऑक्सीजन टैंकर की निःशुल्क व्यवस्था ग्वालियर के लिए की है, उन्होंने कलेक्टर से अनुरोध किया है कि वे तीन दिन के अंदर शासकीय टैंकरों से इन्हें कभी भी मंगवा सकते हैं।

कहते हैं बूंद बूंद से घड़ा भरता है। कोरोना महामारी में जरुरतमंद के लिए कैसी भी मदद उसी बूंद के समान है जो घड़े को भर देती हैं हालाँकि ये बात भी सही है कोरोना महामारी हमारे सामने सुरसा की तरह मुंह खोले खड़ी है लेकिन जब समाज संगठित होकर कुछ करता है तो किसी भी दुश्मन को परास्त कर सकता है। सामाजिक संस्थाओं की पहल और मदद के बीच ऐसे ही भाव इन दिनों कुछ राजनेताओं में दिखाई दे रहे हैं। प्रदेश के कई सांसद और विधायक अपनी निधि से दवा, ऑक्सीजन, रेमडेसिवीर इंजेक्शन सहित अन्य जरुरी मेडिकल संसाधन के लिए मदद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें – कोरोना से निबटने के लिए विधानसभा के पूर्व प्रमुख सचिव ने शिवराज से की यह मांग

ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने एक कदम और बढ़ाकर बड़ा काम किया है। पिछले दिनों अपनी विधायक निधि से 10 लाख रुपये जिला प्रशासन को उपलब्ध करने वाले युवा कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने हालात को देखते हुए ग्वालियर में ऑक्सीजन की कमी नहीं हो, इसलिए अपने परिचित से उड़ीसा से पांच ऑक्सीजन टैंकर की व्यवस्था की है।  विधायक प्रवीण पाठक ने ट्वीट कर ग्वालियर कलेक्टर से अनुरोध किया है कि वो तय स्थान से शासकीय टैंकरों के माध्यम से तीन दिन के अंदर ऑक्सीजन कभी भी मँगवा सकते हैं।

कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि चूँकि सरकार ने सभी ऑक्सीजन टैंकरों को अधिग्रहीत कर लिया है इसलिए शासन ही ऑक्सीजन टैंकरों का परिवहन कर सकता है वरना वे ही ग्वालियर तक उपलब्ध करा देते। विधायक प्रवीण पाठक ने कहा कि, मेरा शहर के प्रति दायित्व है यहां की जनता को ऑक्सीजन की वजह से प्राण नहीं खोने दूंगा।

ये भी पढ़ें – वैक्सीन ही है बचाव ,समझाने में कोरोना वॉरियर्स को हो रही कितनी परेशानी, देखिए वीडियो

उधर विधायक प्रवीण पाठक की मदद पर पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहा है कि “शिवराज जी, हमारे ग्वालियर के विधायक प्रवीण पाठक ने ओड़िशा में पाँच टैंकर ऑक्सीजन की व्यवस्था की है। आप से आग्रह है कि अतिशीघ्र परिवहन की व्यवस्था हेतु सम्बंधित को आदेशित करें, ताकि ऑक्सीजन के संकट से जूझ रहे ग्वालियर में पीड़ितों की मदद हो सके।