बड़वानी में 19 अप्रैल तक लॉकडाउन, कमलनाथ की सीएम शिवराज से बड़ी मांग

मध्य प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन को देखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने (former cm kamalnath) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) से बड़ी मांग की है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के कई जिले में एक बार फिर से लॉकडाउन (LOCKDOWN) लगाया जा रहा है।  60 घंटे के लॉकडाउन के ऐलान के बाद कई जिलों में 19 अप्रैल तक के लिए लोगों की घोषणा की गई है। सीएम शिवराज (CM Shivraj) द्वारा जिला परिषद मीटिंग (District Council Meeting) में यह फैसला किया गया। जहां जिला जनप्रतिनिधियों की मांग पर सीएम शिवराज ने इस बात की सहमति दी है। अब इंदौर , उज्जैन के साथ बड़वानी जिले में भी 19 अप्रैल प्रातः 6 बजे तक तक लॉकडाउन रहेगा।

एक बार फिर से देश भर में संक्रमण के मामले के बढ़ने के कारण कई राज्यों में भी लॉकडाउन की स्थिति हो गई है। वहीं मध्य प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन को देखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने (former cm kamalnath) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) से बड़ी मांग की है। दरअसल एक के बाद एक ट्वीट करते हुए पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन लग चुका है। संक्रमण के मामले को देखते हुए कई राज्य ने भी लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। ऐसी हालत में एक बार फिर से देश भर में मजदूरों का पलायन शुरू हो चुका है।

वही कमलनाथ ने कहा है कि पूरी तरह से स्थिति इस बार भी ना बिगड़े। इस को देखते हुए सरकार वापसी कर रहे मजदूर श्रमिकों को अभी ही तत्काल सारे पर्याप्त इंतजाम करें। इसके साथ ही आवश्यक सभी निर्णय मजदूरों के हित में लिए जाएं। साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर उन्हें साधन, संसाधन और सुविधा उपलब्ध कराए जाए। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की है कि अभी से राहत के सारे इंतजाम के कार्य शुरू कर दिए जाएं। ताकि आगे स्थिति बिगड़ने से पहले मामले पर काबू पाया जा सके।

Read More: छतरपुर में अस्पताल की व्यवस्थाओं को जांचने पहुंचे विधायक, लोगों से की नियमों का पालन करने की अपील

बता दें कि मध्य प्रदेश इंदौर एक बार फिर से कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। जहां कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इंदौर में 17 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। इसके साथ ही उज्जैन में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महामृत्युंजय जाप का आयोजन किया गया था। जिसमें शामिल एक पुजारी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है इसको देखते हुए उज्जैन में भी 19 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

इसके बाद अब बड़वानी जिले में भी लॉकडाउन बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा गया था। जिसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सहमति प्रदान कर दी है। अब बड़वानी जिले में भी 19 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा इस दौरान आवश्यक वस्तुओं की छूट रहेगी। साथ ही दूध, सब्जी जैसी सुविधाएं जिलावासियों को मिलती रहेगी।

बता दे कि बड़वानी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम शिवराज जिला क्राइसिस मीटिंग में शामिल हुए पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल, राज्यसभा सांसद सुमेर सिंह सोलंकी सहित बड़वानी सांसद गजेंद्र सिंह पटेल ने लॉकडाउन की मांग की थी।