छतरपुर में अस्पताल की व्यवस्थाओं को जांचने पहुंचे विधायक, लोगों से की नियमों का पालन करने की अपील

छतरपुर, कोरोना

छतरपुर, संजय अवस्थी। तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण (corona infection) की रोकथाम के लिए जहां एक ओर प्रदेश सरकार (state government) के साथ प्रशासन प्रयासरत है वहीं दूसरी ओर अस्पतालों (hospitals) में कोरोना योद्धा (corona warriors) बनकर डॉक्टर (doctors) और अन्य स्टाफ लोगों की सेवा के लिए तत्पर हैं। इसके साथ ही जनप्रतिनिधि भी लोगों से मास्क (mask), सैनेटाइजर (sanitizer), सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) के साथ लॉकडाउन (lockdown) का पालन करने की अपील कर सेवाओं को जांचने में लगे हैं। शनिवार को क्षेत्रीय विधायक राजेश शुक्ला बब्लू बिजावर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां उन्होंने वैक्सीनेशन केन्द्र सहित अस्पताल की अन्य व्यवस्थाओं को जांचा और अस्पताल प्रबंधन से व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

विधायक शुक्ला ने डॉक्टरों से अस्पताल में ऑक्सीजन और इलाज कराने आए मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। वहीं उन्होंने बिजावर एसडीएम राहुल सिलाडिय़ा को मौके पर बुलाकर संक्रमण को रोकने की दिशा में हर कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल में इलाज कराने और वैक्सीन लगवाने आने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए, इसका विशेष ख्याल रखा जाए। उन्होंने लोगों से आपील की है कि वे अतिआवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें तथा बाहर निकलने के दौरान मास्क का उपयोग करें। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंस का पालन करने। उन्होंने लॉकडाउन के नियमों का पालन करने, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने का आग्रह भी लोगों से किया है।

यह भी पढ़ें… MP Weather Alert: एक साथ 4 सिस्टम एक्टिव, मप्र के इन जिलों में बारिश के आसार

ग्रामीण क्षेत्रों में मास्क वितरण अभियान शुरु
कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए विधायक शुक्ला ने बिजावर विधानसभा के क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों में मास्क वितरण अभियान की शुरुआत कराई है। अभियान के तहत ग्रामीणों को मास्क भेंटकर उसका उपयोग करने का आग्रह किया जा रहा है। साथ ही लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के उपाय बताकर सतर्क रहने की अपील विधायक राजेश शुक्ला बब्लू द्वारा की गई है।