घर पर इस आसान रेसिपी की मदद से बनाएं राजस्थानी पौष बड़ा, जानें विधि

यह पकौड़े बहुत ही कुरकुरे मसालेदार और बहुत स्वादिष्ट होते हैं। ये आपके खाने को और भी स्वादिष्ट बना देते हैं

Rajasthani Posh Bade Recipe

Rajasthani Posh Bade Recipe : राजस्थानी पौष बड़ा एक बहुत ही लोकप्रिय शीतकालीन नाश्ता है जो हरी मूंग दाल, साबुत मोठ की दाल, बीन्स और हरी सब्जियों से बनाया जाता है। इन दाल और बीन्स के पकौड़े को स्थानीय भाषा में वड़ा या बड़े के नाम से भी जाना जाता है। ये पकौड़े बहुत ही कुरकुरे मसालेदार और बहुत स्वादिष्ट होते हैं। ये आपके खाने को और भी स्वादिष्ट बना देते हैं यदि आप घर पर इस स्वादिष्ट व्यंजन को बनाने के लिए उत्सुक हैं तो चलिए जानते हैं इसे बनाने की रेसिपी के बारे में…

क्या चाहिए

चावली दाल- 1 कप, चना दाल- 1/2 कप, मूंग की धुली दाल- 1/2 कप, मेथी दाने 2 छोटे चम्मच, साबुत धनिया- 2 छोटे चम्मच, धनिया पाउडर- 1 छोटा चम्मच, लाल मिर्च पाउडर- 1 छोटा चम्मच, गरम मसाला- 1½ छोटा चम्मच, हींग – 1¼ छोटा चम्मच, हल्दी पाउडर- 14 छोटा चम्मच, लौंग- 4, काली मिर्च- 5, हरी मिर्च- 3 कटी हुई, अदरक- 1½ छोटा चम्मच कटी हुई, हरा धनिया- थोड़ा- सा कटा हुआ, नमक- स्वादानुसार, तेल- तलने के लिए।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”