कर्मचारियों के नियमितीकरण पर राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह का बड़ा ऐलान

राज्य मंत्री कुशवाहा ने कहा कि संयंत्र में कार्यरत एमपी एग्रो के कर्मचारियों के नियमितीकरण की मांग पर भी विचार किया जा रहा है।

सरकारी कर्मचारी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश(madhya pradesh)  में अब कर्मचारियों (employees) को सातवें वेतनमान के एरियर (7th pay scale arrears) का भुगतान जल्द ही किया जाएगा। इस संबंध में राज्य शासन द्वारा आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। वहीं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह (bharat singh kushwah) ने कार्यरत कर्मचारियों के नियमितीकरण (Regularization) पर बड़ा बयान दिया है।

दरअसल उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाहा ने कहा कि विभागीय अधिकारियों को कहा गया है। जल्दी शासन से स्वीकृति लेने की कार्यवाही को पूरा किया जाएगा। इसके साथ ही एमपी एग्रो (MP Agro) के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के एरियर का भुगतान कर दिया जाएगा। इसके लिए अब उन्हें ज्यादा इंतजार की आवश्यकता नहीं है।

इसके साथ ही राज्य मंत्री कुशवाहा ने कहा कि संयंत्र में कार्यरत एमपी एग्रो के कर्मचारियों के नियमितीकरण की मांग पर भी विचार किया जा रहा है। कर्मचारियों के हित में निर्णय लेने की पहल की जाएगी। और जल्द ही उनके नियमितीकरण पर बड़ा निर्णय भी लिया जाएगा।

Read More: MPPSC: राज्य सेवा आयोग ने पीएससी के छात्रों को दी बड़ी राहत, जाने यहां

मध्य प्रदेश में कर्मचारियों को 7वें वेतनमान की दो किस्त राज्य सरकार द्वारा अदा कर दी गई है। वहीं तृतीय और आखिरी किस्त 2020 में अदा करनी थी लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इन एरियर्स से भुगतान की आखिरी किस्त के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

बता दें कि राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाहा एमपी एग्रो के 37 स्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे। वही संघ के पदाधिकारियों ने राज्य मंत्री कुशवाहा को स्मृति चिन्ह भेंट किया। संघ द्वारा पिछले वर्षों में किए गए कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। वहीं निगम के अधिकारी को उल्लेखनीय कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया।