इंदौर एम वाय अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर किया गया मॉक ड्रिल

पुलिस अधिकारियों द्वारा अस्पताल की सुरक्षा के संबंध मैं अस्पताल स्टाफ से बात की तथा उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए है।

Amit Sengar
Published on -
indore news

Indore News : इंदौर पुलिस द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में शहर के महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था की चैकिंग व निरीक्षण एवं आपातकालीन स्थिति में पुलिस, प्रशासन व संस्थानों की क्या सुरक्षा तैयारियां है इसका भी जायजा लिया जा रहा है। इसी क्रम में पुलिस उपायुक्त (आसूचना एवं सुरक्षा) हंसराज सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (सुरक्षा) प्रमोद सोनकर के मार्गदर्शन में इंदौर पुलिस की सुरक्षा शाखा एवं बीडीडीएस टीम बुधवार को एम वाय अस्पताल इंदौर पर किसी आपातकालीन स्थिति से निपटने हेतु किस प्रकार बेहतर सुरक्षा संबंधी प्रबंधन किया जाए इस संबंध में मॉक ड्रिल की गई।

आमजन को कैसे रखा जाए सुरक्षित

बता दें कि यह मॉक ड्रिल सहायक पुलिस आयुक्त सुरक्षा अनिल कुमार मंडराह ओर बीडीडीएस प्रभारी खालिद मुश्ताक के दिशा निर्देशन में इंदौर पुलिस एवं बीडीडीएस टीम द्वारा एम वाय अस्पताल के स्टाफ को भी लेकर किसी आपातकालीन परिस्थितियों/ लावारिस (विस्फोटक सामग्री वाली) वस्तु मिलने पर किस प्रकार से कार्रवाई की जाए एवं आमजन की सुरक्षा का ध्यान किस प्रकार रखा जाए आदि बातों का जीवंत अभ्यास कराया गया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”