PM मोदी बोले, देश में अब वीआईपी की जगह ईपीआई सिस्टम

भोपाल, हरप्रीत कौर रीन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा है कि अब देश के अंदर वीआईपी सिस्टम (VIP) की जगह ईपीआई (EIP) सिस्टम है। वे सुविधाएं अब आम जनता को भी मुहैया कराई जा रही हैं जिनका उपभोग अभिजात्य वर्ग ही करता था । मोदी देश के पहले आईएसओ सर्टिफाइड स्टेशन रानी कमलापति को लोकार्पित कर रहे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अब देश के अंदर वीआईपी यानी वेरी इंर्पोटेंट पर्सन की जगह ईपीआई यानि एवरी पर्सन इज इंपोर्टेंट का कल्चर लागू हो गया है। उन्होंने गांधीनगर और कमलापति रेलवे स्टेशन पर शुरू की गई अत्याधुनिक सुविधाओं की चर्चा करते हुए बात कही। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि एक ज़माना था, जब रेलवे के इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स को भी ड्रॉइंग बोर्ड से ज़मीन पर उतरने में ही सालों-साल लग जाते थे। लेकिन आज भारतीय रेलवे में भी जितनी अधीरता नए प्रोजेक्ट्स की प्लानिंग की है, उतना ही गंभीरता उनको समय पर पूरा करने की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय रेल सिर्फ दूरियों को कनेक्ट करने का माध्यम नहीं है, बल्कि ये देश की संस्कृति, देश के पर्यटन और तीर्थाटन को कनेक्ट करने का भी अहम माध्यम बन रही है। आज़ादी के इतने दशकों बाद पहली बार भारतीय रेल के इस सामर्थ्य को इतने बड़े स्तर पर explore किया जा रहा है।

नर्सिंग के छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन, आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने जारी की अधिसूचना

मोदी ने कहा कि भारत कैसे बदल रहा है, सपने कैसे सच हो सकते हैं, ये देखना हो तो आज इसका एक उत्तम उदाहरण भारतीय रेलवे भी बन रही है। 6-7 साल पहले तक, जिसका भी पाला भारतीय रेल से पड़ता था, तो वो भारतीय रेल को ही कोसते हुए ज्यादा नजर आता था। मोदी बोले कि आज का भारत, आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण के लिए रिकॉर्ड Investment तो कर ही रहा है, ये भी सुनिश्चित कर रहा है कि प्रोजेक्ट्स में देरी ना हो, किसी तरह की बाधा ना आए। हाल में शुरू हुआ, पीएम गतिशक्ति नेशनल मास्टर प्लान, इसी संकल्प की सिद्धि में देश की मदद करेगा।”