हंगामे के साथ शुरू हुआ संसद का मानसून सत्र, पीएम बोले दलित, ओबीसी का मंत्री बनना पचा नहीं

विपक्ष का हंगामा देख पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे लगा था कि आज का दिन उत्साह का दिन होगा लेकिन लगता है दलित, ओबीसी  महिलाओं  का मंत्री बनना विपक्ष को हजम नहीं हो रहा.

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। संसद का मानसून सत्र (Monsoon Session) आज सोमवार से शुरू हुआ , लेकिन शुरुआत होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। कांग्रेस के सांसद महंगाई के खिलाफ शोर करने लगे तो अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी के सांसद  किसानों के मुद्दे उठाने लगे। शोर करते हुए कुछ सांसद वेल में आ गए।  विपक्ष का हंगामा देखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि लगता है दलित, ओबीसी, महिलाओं का मंत्री बनाया जाना विपक्ष हजम नहीं कर पा रहा है। इस बीच स्पीकर ने कोरोना से मृत सांसदों की जानकारी देना शुरू किया और उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लोकसभा की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

संसद का मानसून सत्र आज सोमवार से शुरू हुआ जो 13 अगस्त तक चलेगी। लोकसभा की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई विपक्ष ने हंगामा  शुरु कर दिया , तृणमूल कांग्रेस के सांसद पेट्रोल डीजल रसोई गैस की मूल्यवृद्धि  को लेकर साईकिल से सदन में पहुंचे। उधर जैसे ही लोकसभा की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोलने के लिए खड़े हुए विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। कांग्रेस के सांसद महंगाई के खिलाफ सरकार पर आरोप लगाने लगे और शोर करने लगे वहीँ बहुजन समाज पार्टी और अकाली दल के सांसद किसानों के मुद्दे पर शोर करने लगे। हंगामा करते हुए कुछ सांसद वेल में घुस गए।

विपक्ष का हंगामा देख पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे लगा था कि आज का दिन उत्साह का दिन होगा लेकिन लगता है दलित, ओबीसी और महिलाओं का मंत्री बनना विपक्ष को हजम नहीं हो रहा। उधर हंगामे के बीच स्पीकर ने कोरोना से मृत सांसदों के नाम पढ़ना शुरू किये और उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लोकसभा की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

ये भी पढ़ें – जब मंत्रीजी ने कहा “मैं 21 बार जेल गया हूं”, सिविल सर्जन को दी ये चेतावनी

उधर मानसून सत्र शुरू की शुरुआत से पहले मीडिया से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष धारदार सवाल पूछे लेकिन जवाब भी सुने। जनता जो जवाब जानना चाहती है सरकार वो सब देने के लिए तैयार है लेकिन विपक्ष को जवाब सुनने के लिए तैयार रहना होगा ताकी सही बात जनता तक पहुँच सके। उन्होंने कहा कि सदन और बाहर दोनों जगह बात करने के लिए हम तैयार हैं।

ये भी पढ़ें – सीएम शिवराज को किसने गजनी बताया, क्यों कहा जा रहा है उन्हें लापता ?

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि आप सभी ने कोरोना वैक्सीन का एक डोज तो लगवा लिया होगा।  उन्होंने कहा कि वैक्सीन बाहु (बांह) पर लगती है और जब वैक्सीन बाहु पर लगती है तो आप बाहुबली बन जाते हो।  अब तक 40 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बाहुबली बन चुके हैं।

ये भी पढ़ें –जयवर्धन ने किया ट्वीट, लिखा- ‘बीजेपी मतलब भारतीय जासूस पार्टी’