MP By-election: हटाए जाएंगे इन जिलों के अफसर, आयोग ने कलेक्टरों को भेजा पत्र

By-election

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर उपचुनाव (MP By-election) होने वाले है। आगामी दिनों में 1 लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव  को लेकर चुनाव आयोग  ने तैयारियां शुरु कर दी है। आयोग ने आयोग ने 5 जिलों खंडवा, बुरहानपुर, निवाड़ी, सतना और अलीराजपुर में एक जगह पर 3 साल से जमे अफसरों को हटाने के निर्देश दिए है।इसके लिए आयोग ने पांचों जिलों के कलेक्टरों को पत्र लिखा है।

MP में BSP को बड़ा झटका- पूर्व महापौर प्रत्याशी समेत 1 दर्जन नेता कांग्रेस में शामिल

दरअसल, कोरोना के कंट्रोल और देशभर में अनलॉक की प्रक्रिया के बीच चुनाव आयोग (Election Commission) ने अलग अलग राज्यों में होने वाले उपचुनावों की तैयारियां शुरु कर दी है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने खंडवा-बुरहानपुर लोकसभा क्षेत्र, निवाड़ी, सतना और अलीरापुर जिला कलेक्टरों को पत्र लिखकर कहा है कि 3 साल से एक ही जगह जमे अधिकारियों को हटाया जाए।आने वाले दिनों में खंडवा लोकसभा सीट और 3 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)