मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को जल्द बड़ा तोहफा दे सकती है शिवराज सरकार

मध्य प्रदेश

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सरकारी कर्मचारियों  के लिए बड़ी खुशखबरी है।  लंबे समय से नाराज चल रहे कर्मचारियों को मनाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) की तरह राज्य की शिवराज सरकार भी जल्द बड़ी सौगात दे सकती है। सुत्रों की मानें तो अगस्त मे शुरु होने जा रहे मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र से पहले कर्मचारियों को महंगाई भत्ता (DA) और वेतनवृद्धि की जा सकती है, इसके लिए मंत्रालय स्तर पर तैयारियां भी जोरों पर है।

महंगाई भत्ता ना मिलने से MP के कर्मचारी नाराज, बोले-सरकार ने 4400 करोड बचाए

दरअसल, हाल ही में केंद्र (7th Pay Commission)  की मोदी सरकार ने महंगाई भत्ता (DA) को 17% से बढ़ाकर 28% कर दिया गया है। 1 जुलाई 2021 से महंगाई भत्ते (DA) का लाभ देश के 48 लाख 34 हजार केंद्रीय कर्मचारियों और 65 लाख 26 हजार पेंशनर्स को मिलेगा। केंद्र के इस फैसले के बाद से ही शिवराज सरकार (Shivraj Government) की मुश्किलें बढ़ गई है।चुंकी मध्य प्रदेश  सरकार ने 2 साल से करीब 14 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को वेतन वृद्धि और महंगाई भत्ते का लाभ नहीं दिया है, ऐसे में कर्मचारियों में भी आक्रोश बढ़ने लगा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)