MP By Election : भाजपा को जनता ने दिया दिवाली गिफ्ट, तीन विधानसभा में से दो पर जीत

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश की तीन विधानसभा सीट और एक लोक सभा सीट पर हुए उप चुनाव (MP By Election) के परिणाम में जनता भाजपा के साथ खड़ी दिखाई दे रही है।  तीन विधानसभा में से पृथ्वीपुर और जोबट में भाजपा प्रत्याशियों को जीत दिलाकर जनता ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भारतीय जनता पार्टी को दिवाली का गिफ्ट दिया है।  उधर खंडवा लोकसभा सीट पर भी भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल लगातार बढ़त बनाये हुए है।  कांग्रेस के कहते में रैगांव विधानसभा सीट गई है।

पृथ्वीपुर विधानसभा : पृथ्वीपुर विधानसभा उप चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस से उसकी सीट छीन ली।  यहाँ भाजपा प्रत्याशी डॉ शिशुपाल यादव ने कांग्रेस प्रत्याशी नितेन्द्र सिंह राठौर को 15687 वोटों के बड़े अंतर से हरा दिया। 22वां आखिरी राउंड समाप्त होते ही मतगणना पूरी हो गई।  कांग्रेस प्रत्याशी नितेन्द्र सिंह राठौर को कुल 66,986 वोट मिले जबकि भाजपा प्रत्याशी डॉ शिशुपाल यादव को कुल  82,673 वोट मिले जबकि 1741 मतदाताओं ने नोटा पर वोट दिया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....