MP By-Election पर फिर लगेगा ग्रहण! कोरोना की संभावित तीसरी लहर बनी वजह, याचिका दायर

दमोह उपचुनाव

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर के नागरिक उपभोक्ता मंच (citizen consumer forum) ने प्रदेश की तीन विधानसभा (Assembly) और एक लोकसभा (Lok Sabha) में होने वाले उपचुनाव (MP By-Election) को मध्यप्रदेश हाई कोर्ट (MP HC) में चुनोती देते हुए याचिका दायर की है। नागरिक उपभोक्ता मंच ने याचिका में हाई कोर्ट में कहा है कि अभी उपचुनाव को टाल दिया जाए।

कोरोना की आ सकती है तीसरी लहर-नही है उपचुनाव की जरूरत

नागरिक उपभोक्ता मंच ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की है कि अगर कोरोना की तीसरी लहर (Corona third wve) से पहले चुनाव होते है तो ये उपचुनाव कोरोना को फैला सकते है। मंच ने अपनी याचिका में राज्य निर्वाचन आयोग की उस अंडरटेकिंग (undertaking) का भी हवाला दिया है। जो आयोग ने हाल ही में हाई कोर्ट में पेश की थी।

Read More: बड़ा हादसा: भूस्खलन से 4 की मौत, 10 को किया गया Rescue, 40 से अधिक लोग अब भी फंसे

जब तक कोरोना की तीसरी लहर की आशंका नही होती खत्म तब तक न होंगे चुनाव

नागरिक उपभोक्ता मंच ने हाई कोर्ट से अपील की है कि जब तक कोरोना की तीसरी लहर की आशंका खत्म नही होती। तब तक प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव (urban body elections) नही करवाए जाए। एक तरफ जहां निकाय चुनाव टालने और दूसरी तरफ उपचुनाव करवाने की तैयारियों को भी याचिका में विरोधाभास बताया गया है। फिलहाल मंच ने याचिका हाई कोर्ट में दायर कर दी है जिसकी जल्द ही सुनवाई होगी।