MP उपचुनाव 2020: कांग्रेस की राह पर बीजेपी, 28 सीटों के लिए अलग-अलग जारी करेगी संकल्प पत्र

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि मध्य प्रदेश उपचुनाव में सभी 28 विधानसभा सीटों पर 28 संकल्प पत्र तैयार किए जाएंगे।

vd sharma

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश(Madhya pradesh) में आगामी 18 सीटों पर होने वाले उपचुनाव(by election) को लेकर पल-पल रणनीतियां बदली जा रही है। जनता को साधने की कोशिश में वचन पत्रों में लोकलुभावन एलान किए जा रहे हैं। इसके बाद अब भारतीय जनता पार्टी(bjp) ने भी अपने वचन पत्र को लेकर कांग्रेस(congress) की राह पर चलने की तैयारी कर रही है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा(BJP state president VD Sharma) ने कहा है कि मध्य प्रदेश उपचुनाव में सभी 28 विधानसभा सीटों पर 28 संकल्प पत्र तैयार किए जाएंगे। जहां सम्बंधित विधानसभा सीटों पर जनता की परेशानी को मुद्दा बनाया जाएगा।

ये भी पढ़े: MP उपचुनाव 2020: उल्टा पड़ा कांग्रेस का दांव! शिवराज ने किया यह ऐलान

रविवार को भाजपा ने प्रदेश के नेताओं और पार्टी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी। जिसमें चर्चा के दौरान प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने 28 सीटों पर अलग-अलग वचन पत्र तैयार करने की बात कही है। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा की पार्टी का संकल्प पत्र तैयार है। बीजेपी सभी 28 विधानसभा सीटों के लिए अलग-अलग संकल्प पत्र जारी करेगी। जिसके लिए संकल्प पत्र तैयार किया जा चुका है और जल्दी से जारी भी किया जाएगा। वहीं बैठक के दौरान 28 सीटों पर फीडबैक पर भी चर्चा हुई। जहां सीएम शिवराज सिंह चौहान(CM Shivraj singh chauhan) ने कहा कि उपचुनाव के दौरान भी मंथन का दौर चलता रहेगा।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने 28 सीटों के लिए 28 वचन पत्र तैयार किया है। 2018 में कांग्रेस का प्रमुख मुद्दा किसान की कर्ज माफी और बिजली-बिल माफी जैसे मुद्दे थे। वहीं अपने अभी के वचन पत्रों में कांग्रेस ने कोरोना, गोधन योजना, फुटकर व्यापारियों पर ज्यादा जोर दिया है। इसके साथ ही अतिथि विद्वानों के मुद्दे को भी कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में शामिल किया है।

ये भी पढ़े: MP उपचुनाव 2020 : कांग्रेस और दिग्विजय पर बरसे वीडी शर्मा, कही ये बात

गौरतलब हो कि प्रदेश में अपनी कुर्सी बचाने के लिए एक तरफ जहां शिवराज सरकार 28 विधानसभा सीटों के लिए 28 संकल्प पत्र से जनता को साधने की। वही कमबैक का दावा करने वाली कांग्रेस ने वचन पत्र तैयार कर लिया है। इधर टिकाऊ-बिकाऊ मुद्दे पर प्रदेश में उपचुनाव लड़ रही कांग्रेसी का हर चुनावी रैली में भाजपा नेताओं पर निशाना तेज होता जा रहा है। अब ऐसे में बीजेपी द्वारा तैयार किया हुआ 28 सीटों पर संकल्प पत्र आगे की रणनीतियों को किस तरह बदलता है। यह देखना दिलचस्प रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here