MP College: मप्र में इस महीने से खुलेंगे कॉलेज! मंत्री समूह की बैठक में तैयार हुआ प्रस्ताव

मध्यप्रदेश में भी चरणबद्ध तरीके से Unlock की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा रहा है। अब स्कूल और कॉलेज खोलने की तैयारी है।

MP College

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।मध्यप्रदेश में 21 जून से लेकर अब तक रिकॉर्ड वैक्सीनेशन हुए हैं वर्ल्ड रिकॉर्ड वैक्सीनेशन कायम करने के बाद अपने देश में स्कूल कॉलेज (school college) को खोलने पर सहमति बनती नजर आ रही है। दरअसल बीते दिन हुई बैठक में मध्यप्रदेश में कॉलेज MP College को खोलने पर सहमति के संकेत मिले हैं। माना जा रहा है कि अगस्त महीने से मध्य प्रदेश में कॉलेजों को खोला जा सकता है।

वहीं स्कूल, कॉलेज में एंट्री के लिए शिक्षक सहित विद्यार्थियों को टीके का एक डोज लगवाना अनिवार्य होगा। दरअसल बीते दिन हुए मंत्री समूह की बैठक में कॉलेज स्कूल को खोलने को लेकर सहमति बन गई है हालांकि इस मामले में अंतिम निर्णय CM Shivraj का होगा। मंत्रियों की माने तो कॉलेज खोलने को लेकर बीते दिनों बैठक में प्रेजेंटेशन दिया गया है।

इस मामले में उच्च शिक्षा विभाग के मंत्री मोहन यादव (mohan yadav) का कहना है कि प्रदेश में वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ गई है। वही vaccine के पहले दो Dose लग चुके हैं। इसके साथ ही दूसरी लहर भी अपने काबू में है। जिसको देखते हुए कॉलेज खोले जा सकते हैं। मंत्री द्वारा अगस्त (august) में कॉलेज खोले जाने पर सहमति दी गई है।

Read More: MP Board: 12वीं परीक्षा परिणाम को लेकर फंसा पेंच, सीएम शिवराज लेंगे अंतिम निर्णय

मध्यप्रदेश में स्कूलों (MP School) को खोलने पर विचार नहीं किया गया है इस मामले में विश्वास सारंग (viswas sarang) ने कहा Third Wave की संभावना को देखते हुए स्कूलों को खोलना उचित नहीं है। बच्चों की सुरक्षा हमारे जिम्मेदारी है। ऐसी स्थिति में स्कूलों को खोलने से पहले हमें कई तरह की तैयारियों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। मंत्री समूह में मंत्री सारंग के अलावा सभी मंत्रियो द्वारा स्कूलों को खोलने (school reopen) पर सहमति दे दी है।

इसके लिए मंत्री समूह द्वारा एक प्रस्ताव तैयार किया गया। जिसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) के पास भेजा जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अंतिम निर्णय के बाद मध्य प्रदेश में स्कूल (MP School) और कॉलेजों (MP College) को खोलने पर सहमति बन पाएगी।

बता दें कि प्रदेश सहित देश भर में कोरोना की दूसरी लहर थमती नजर आती है। इसके साथ ही कई राज्य में स्कूल खोलने को लेकर रणनीति तय हो गई है। मध्यप्रदेश में भी चरणबद्ध तरीके से Unlock की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा रहा है। स्कूल और कॉलेज खोलने की तैयारी है।