Coronavirus: भोपाल में सख्ती के आदेश, CM बोले- सोमवार को लेंगे नाइट कर्फ्यू पर फैसला

ट्रेफिक चौराहों पर यथा आवश्यकता अनुसार लाउडस्पीकर से मॉस्क के उपयोग करने एवं सामाजिक दूरी के पालन करने के संबंध में उद्घोषणा की व्यवस्था की जाए। 

CORONAVIRUS

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। महाराष्ट्र  (maharashtra) के साथ साथ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) मे भी हालात दिनों दिनों गंभीर होते जा रहे है। पिछले 24 घंटे में 675 नए कोरोना केस सामने आए है, इसमें इंदौर (Indore) में 247 और भोपाल (Bhopal) में 118 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।तेजी से बढ़ रहे इन आंकड़ों ने इंदौर-भोपाल प्रशासन और राज्य सरकार (MP Government) की चिंता बढ़ा दी है।इन जिलों में नाइट कर्फ्यू (Night curfew) लगेगा या नहीं इसका फैसला 14-15 मार्च को होगा लेकिन इसके पहले CM शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान सामने आया है।

यह भी पढ़े.. Corona Alert: MP के इन जिलों में 14 मार्च से लगेगा नाइट कर्फ्यू! CM ने दिए संकेत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि प्रदेश के बड़े हिस्से में अभी कोरोना संक्रमण (Coronavirus) नहीं है, लेकिन लगभग 10 जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के 10 से ज्यादा केसेज आ रहे हैं, विशेषकर इंदौर-भोपाल में। हमने तय किया है कि हॉल में होने वाले कार्यक्रम आधी क्षमता से होंगे। आवश्यकता पड़ने पर इंदौर-भोपाल में रात में दुकानों के खुलने के समय को लेकर निर्णय किया जा सकता है। सोमवार को प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा कर आगामी निर्णय लिया जाएगा।

भोपाल में सख्ती, कलेक्टर ने जारी किए यह आदेश

कलेक्टर भोपाल  (Bhopal Collector) अविनाश लवानिया ने जिले के आयुक्त, नगर पालिक निगम एवं संभागीय उप संचालक, नगरीय प्रशासन एवं विकास को निर्देशित किया है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण  (Coronavirus) के दृष्टिगत प्रचार-प्रसार एवं अनुशासन लागू किये जाने के लिए व्यापक रूप से लोगों को जागरूक करने के लिए अनाउंसमेंट कराया जाए।निर्देशों का आज से ही कढ़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़े.. MP में राजस्व निरीक्षक रिश्वत लेते रंगेहाथों धराया, लोकायुक्त ने पैसों के साथ जब्त की पेंट

जारी आदेश में नगरीय निकाय के वाहनों के माध्यम से कोरोना के प्रकरण में वृद्धि के परिप्रेक्ष्य में लाउडस्पीकर से शहर में अनिवार्यतः मास्क लगाने एवं सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने की सलाह दी जाए। शहर के मार्केट एरिया में सामाजिक दूरी का पालन सुनिश्चित करें, प्रत्येक दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) एवं उपभोक्ताओं द्वारा मास्क के उपयोग संबंधी व्यवस्था सुनिश्चित करें। ट्रेफिक चौराहों पर यथा आवश्यकता अनुसार लाउडस्पीकर से मॉस्क के उपयोग करने एवं सामाजिक दूरी के पालन करने के संबंध में उद्घोषणा की व्यवस्था की जाए।