bus

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना (corona) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शिवराज सरकार (shivraj government) द्वारा बड़ा फैसला लिया गया है। जहां छत्तीसगढ़ (chattisgarh) राज्य से मध्य प्रदेश राज्य के बीच बस परिवहन सेवा (Bus transport service) को स्थगित करने के आदेश जारी किए गए हैं।

दरअसल अपर परिवहन आयुक्त द्वारा आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि संक्रमण के व्यापक प्रभाव को देखते हुए और उसके रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाया जा रहा है। जहां मध्य प्रदेश राज्य से छत्तीसगढ़ राज्य के बीच आने जाने वाली बस परिवहन संचालन को स्थगित किया जा रहा है। वही शिवराज सरकार ने प्रदेश के सीमावर्ती कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही 15 अप्रैल 2021 तक अब छत्तीसगढ़ से ना तो कोई बस मध्यप्रदेश आएगी और ना ही मध्य प्रदेश से कोई बस छत्तीसगढ़ जाएगी।

Read More: Indore News: नशे की हालत में BJP नेत्री के बेटे ने कईयों को रौंदा, 10 से ज्यादा गाड़ियां क्षतिग्रस्त

वही आदेश में कहा गया कि मध्य प्रदेश बस वाहन का छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा में प्रवेश और छत्तीसगढ़ राज्य की यात्री बस वाहन का मध्य प्रदेश सीमा में प्रवेश 7 अप्रैल से 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया जा रहा है। बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है लगातार संक्रमण के बड़े मामले सामने आ रहे हैं। बीते दिनों 3727 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं छत्तीसगढ़ में यह आंकड़ा 9000 के पार पहुंच गया है। जिसके बाद शिवराज सरकार ने प्रदेश हित में और कोरोना के चेन को तोड़ने के लिए यह फैसला लिया है।

ज्ञात हो कि इससे पहले शिवराज सरकार द्वारा कहा गया था कि महाराष्ट्र से बस सेवा को स्थगित करने के बाद छत्तीसगढ़ से भी अन्तर्राज्जीय बस सेवा को स्थगित किए जाने पर विचार किया जा रहा है। महाराष्ट्र सहित छत्तीसगढ़ में बड़ी संख्या में मरीजों की पुष्टि हो रही है। जिसके बाद अब ये आदेश जारी किया गया है।

MP News: महाराष्ट्र के बाद अब छत्तीसगढ़ से भी बस परिवहन सेवा बंद, आदेश जारी