kamalnath

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आगामी चुनाव (upcoming elections) को देखते हुए कांग्रेस (congress) ने तैयारियां शुरू कर दी है। वही पार्टी नेताओं द्वारा अपनी-अपनी दावेदारी (claim) भी पेश किए जाने की खबर सामने आ रही है।पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव (arun yadav) ने खंडवा लोकसभा उपचुनाव (Khandwa Lok Sabha by-election) लड़ने की इच्छा जाहिर की है। इस मामले में उनका ट्वीट (tweet) चर्चा का विषय बना हुआ है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा कि खंडवा लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी पूरी है। अगर पार्टी उन्हें टिकट देती है तो वह जरूर खंडवा से चुनाव लड़ेंगे। इधर कांग्रेस द्वारा आगामी चुनाव को देखते हुए प्रत्याशियों की तलाश शुरू कर दी गई है। दमोह चुनाव (damoh by-election) में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद कांग्रेस उत्साह में है। इस बीच अब कांग्रेस का फोकस खंडवा पर है। खंडवा लोकसभा सीट के अलावा मध्यप्रदेश के पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा में उपचुनाव होने हैं।

Read More: MP के युवाओं के लिए बड़ी खबर, जल्द भरे जाएंगे रिक्त पद, सीएम शिवराज ने दिए निर्देश

इधर अरुण यादव की मांग पर पार्टी में भी सहमति की खबर सामने आ रही है। सूत्रों की माने तो पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से लेकर पार्टी के अन्य नेताओं में भी यादव को टिकट दिए जाने पर सहमति बरकरार है। बता दें कि अभी पीसीसी चीफ कमलनाथ(kamalnath)  दिल्ली दौरे पर हैं। 23 जून को भोपाल आने के बाद 24, 25 और 26 जून को प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक ली जाएगी।

वही माना जा रहा है कि इसी महीने कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा कर सकती है। इसके अलावा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी। ज्ञात हो कि खंडवा लोकसभा सीट भाजपा सांसद नंदकुमार चौहान के निधन के बाद से रिक्त हो गई है। जिसके बाद वहां पर लोकसभा उपचुनाव होने हैं।