MP News: आपस में भिड़े कांग्रेसी कार्यकर्ता, अपशब्दों का प्रयोग, पूर्व मंत्री का कटाक्ष

गौरतलब है कि करीब 1 साल पहले पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस विधायकों द्वारा भोपाल में प्रदर्शन किया गया था।

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में पेट्रोल डीजल के बढ़ते कीमतों (petrol-diesal rate) को लेकर आज कांग्रेस (congress) देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में भी कांग्रेस नेताओं द्वारा लगातार पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर प्रदर्शन किया जा रहा है। इस दौरान राजधानी भोपाल और इंदौर सहित अपने अपने क्षेत्र से वरिष्ठ नेता प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं। पहले भी कांग्रेस द्वारा पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर विरोध जताते हुए साइकिल से विधानसभा तक का सफर तय किया गया था। वहीं भोपाल में पहली बार पेट्रोल के दाम 104.7 पहुंच चुके हैं।

इसी दौरान MP Congress के प्रदर्शन में एक अजीब वाकया देखने को मिला है। जहां इंदौर (indore) में पार्टी के कार्यकर्ता ही आपस में भिड़ गए हैं। इतना ही नहीं कार्यकर्ताओं द्वारा आपस में अपशब्दों का इस्तेमाल भी किया गया। वही एक दूसरे पर हाथापाई की भी नौबत देखने को मिली। जिसके बाद पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (sajjan singh verma) ने कार्यकर्ताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बहुत बढ़िया, हो गया प्रदर्शन पूरा।

Read More: सिंधिया की आक्रामकता के क्या हैं मायने! निगम-मंडलों में समर्थकों की नियुक्ति पर दिखेगा प्रभाव

इतना ही नहीं कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान खुलकर कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) की भी धज्जियां उड़ रही है। वही देशभर में पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों पर कांग्रेस का यह प्रदर्शन सरकार के विरुद्ध हैं। हालांकि इंदौर में इसके उलट की स्थिति देखने को मिली। जहां कांग्रेस कार्यकर्ता एक दूसरे को ही घेरते और अपशब्दों का प्रयोग करते नजर आए। जिसके बाद पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा द्वारा अपने ही कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर कटाक्ष किया गया और प्रदर्शन की विफलता की बात कही गई। बता दें कि मध्य प्रदेश सहित पूरे देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। पेट्रोल के बढ़ते दाम आम जनता के जेबों पर डाल रहे हैं।

वही 4 मई से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। जहां 23 दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 5.46 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल की कीमत शतक का आंकड़ा छू चुकी है। गौरतलब है कि करीब 1 साल पहले पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस विधायकों द्वारा भोपाल में प्रदर्शन किया गया था। जहां विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होने कांग्रेस विधायक साइकिल से पहुंचे थे।