MP News: किल कोरोना- मंत्री जी के बंगले पर अब बिना वैक्सीन No Entry

नवाचार करते हुए प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा निर्णय लिया है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (corona) के संक्रमण को रोकने और उसकी जड़ से समाप्ति के लिए प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने बड़ा निर्णय लिया है। अब मंत्री जी के निवास कार्यालय (residence office) व वल्लभ भवन कार्यालय (Vallabh Bhawan Office) में बिना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (vaccination certificate) दिखाएं किसी भी व्यक्ति की मुलाकात नहीं हो पाएगी।

कोरोना को को जड़ से मिटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने वैक्सीनेशन को एक अभियान के रूप में शुरू करने का निर्णय लिया है। उन्होंने देश के हर व्यक्ति से व्यक्ति लगवाने और लोगों को इसके लिए प्रेरित करने की बात कही है। इसी के तहत मध्यप्रदेश में भी अब 21 जून से तीन दिन का व्यापक वैक्सीनेशन अभियान शुरू होने जा रहा है। एक नवाचार करते हुए प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा निर्णय लिया है।

Read More: MP News: अनुकंपा नियुक्ति आवेदन के लिए बदले नियम, लोक शिक्षण आयुक्त ने जारी किए आदेश

उनके निवास कार्यालय और वल्लभ भवन स्थित कार्यालय पर बिना वैक्सीनेशन के कोई भी व्यक्ति उनसे नहीं मिल पाएगा। दरअसल प्रदेश के लगभग हर मंत्री के निवास पर स्थित कार्यालय एवं वल्लभ भवन स्थित कार्यालय में रोजाना हजारों लोग अपनी अपनी समस्याये लेकर आते हैं, जिसमें उनके विधानसभा क्षेत्र के लोग भी बड़ी संख्या में होते हैं। हालांकि हर बंगले पर और वल्लभ भवन में कोरोना प्रोटोकाल के अनुसार ही लोगों को प्रवेश दिया जाता है, लेकिन अब मंत्री जी ने यह निर्णय लिया है कि निवास स्थित कार्यालय और वल्लभ भवन स्थित कार्यालय, दोनों पर ही व्यक्ति कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखाने के बाद ही व्यक्ति की उनसे मुलाकात हो पाएगी।

अत्यावश्यक कार्य को इसमें छूट दी गई है और इसके साथ ही ऐसी विपरीत परिस्थिति में व्यक्ति फोन पर भी संपर्क कर सकेगा। नरोत्तम को उम्मीद है कि लोगों के भीतर अब जिस तरह से यह विश्वास पैदा हो रहा है कि वैक्सीन ही कोरोना के बचाव का एकमात्र माध्यम है, उनका यह निर्णय भी कोरोना को जङ से मिटाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।