भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में पुलिस कर्मियों (policemen) को बड़ी राहत मिली है। दरअसल भोपाल पुलिस मुख्यालय (bhopal police headquarter) ने पुलिस कर्मचारियों की छुट्टी पर लगी रोक हटा दी है। इस मामले में PHQ ने आदेश जारी करते हुए कहा कि छुट्टियों पर लगे प्रतिबंध हटा लिए गए हैं।

दरअसल मध्य प्रदेश में कोरोना (corona) की दूसरे लहर को देखते हुए मैदानी पुलिसकर्मियों की छुट्टी को रद्द कर दिया गया था। साथ ही मैदान पर तैनात स्टाफ (staff) के छुट्टी लेने पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसे अब हटा लिया गया है। अब मैदानी पुलिसकर्मी छुट्टी ले सकेंगे। इस आदेश के साथ ही प्रदेश के 1 लाख से अधिक पुलिसकर्मियों को बड़ी राहत मिलेगी।

Read More: आखिर Narottam Mishra ने राहुल गांधी को दी किस बात की चुनौती!

मामले में पुलिस मुख्यालय के प्रशासन शाखा (Administration Branch of Police Headquarters) द्वारा सभी जिले के एसपी को आदेश जारी कर दिए गए हैं। जिसके बाद जिले के सक्षम अधिकारी पुलिस कर्मियों को छुट्टी देने में समर्थ होंगे। Bhopal क्राइम ब्रांच के एडिशनल एसपी गोपाल सिंह धाकड़ (gopal singh dhakad) का कहना है कि corona के संघर्षशील समय में स्थिति को सामान्य बनाने के लिए पुलिस जवानों ने बिना छुट्टी अपना कर्तव्य निभाया है। वहीं मुख्यालय के आदेश का पालन करते हुए पुलिसकर्मियों को छुट्टियां दी जा रही है।

वही इस आदेश के बाद प्रदेश के करीब एक लाख से अधिक पुलिसकर्मियों को बड़ी राहत मिलेगी। इसके साथ ही साथ मैदानी पुलिसकर्मी को छुट्टियां दी जा सकेगी। मध्य प्रदेश के 1 लाख से अधिक पुलिसकर्मियों में IPS अधिकारी से लेकर राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी तक शामिल है। इस आदेश के हटने के बाद अब जिले के सक्षम अधिकारी पुलिस कर्मियों को छुट्टी देने की पात्रता रखेंगे।

बता दें कि इससे पहले मार्च में संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए पुलिस मुख्यालय द्वारा आदेश जारी कर पुलिसकर्मियों को अति आवश्यक स्थिति में ही छुट्टी की मंजूरी देने की बात कही गई थी। इसके अलावा सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर रोक लगा दी गई थी।