भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) एक बार फिर से अपनी आक्रामक शैली में नज़र आए हैं। दरअसल मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी (rahul gandhi) को चुनौती देते हुए कहा कि हिंदुओं की आस्था के केंद्र पर राहुल और दिग्विजय (digvijay) ही नहीं, पूरी कांग्रेस (congress) विवाद खड़े करते रही है। वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी को चुनौती दी है कि उन्हें राम, हिंदू और हिंदुत्व पर बहस करने के लिए मध्य प्रदेश आना चाहिए और वह जब भी आएं कमलनाथ (kamalnath) को साथ लेकर आएं।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हिंदुओं की आस्था के केंद्र पर वार करना कांग्रेस की नियति बन गई है। दिग्विजय सिंह राम मंदिर (ram mandir) पर सवाल कर रहे हैं जबकि इससे पहले उन्होंने कश्मीर पर बयान दे दिए थे। कांग्रेस का मूल मकसद सिर्फ हिंदुओं के धार्मिक आस्था के साथ छेड़छाड़ करना है।

Read More: 21 जून से लागू होगी नई वैक्सीन पॉलिसी, बदलेंगे कुछ नियम, कीमत तय

MP में रिकवरी रेट 99% के करीब- गृह मंत्री नरोत्तम 

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण (corona infection) के गिरते ग्राफ पर बोलते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 24 घंटे में 528 मरीज स्वस्थ हुए हैं जबकि 224 नए मामले सामने आए हैं। positivity rate 1% से कम हो गया जबकि रिकवरी रेट 99% के करीब पहुंच गई है। 15 जिले में एक भी कोरोना के मरीज सामने नहीं आए हैं।

कोरोना से लड़ने में हम बेहतर स्थिति में- नरोत्तम 

कोरोना से लड़ने में हम बेहतर स्थिति में हैं लेकिन हमें कोरोना से पीड़ित लोगों के पक्ष में महत्वपूर्ण योजनाओं का ऐलान कर उन्हें लागू करना प्राथमिकता में शामिल करना होगा। केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर लगातार इस मामले में कदम उठा रही है। कांग्रेस कोरोना में सिर्फ राजनीति कर रही है जबकि BJP का मकसद जन हितेषी फैसले लेना है।

कोरोना पीड़ितों को राहत देने के लिए सर्वप्रथम पहल शिवराज सरकार ने की- नरोत्तम मिश्रा

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना पीड़ितों को राहत देने के लिए सर्वप्रथम पहल मध्य प्रदेश सरकार ने ही की है, चाहे पीड़ितों को एक लाख की सहायता देना हो या कर्मचारियों को 5 लाख की सहायता देनी हो या अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करना हो। यह सभी देश में सबसे पहले शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने किया है। एक आदेश कल निकल गया बाकी भी निकल रहे है। वैक्सीनेशन का महा अभियान एक जुलाई से चलेगा। मुख्यमंत्री शिवराज की प्रधानमंत्री Modi से चर्चा हो चुकी है। हमारे पास पर्याप्त डोज़ उपलब्ध रहेंगे।