MP News: रोहिणी को मिला दिग्विजय का साथ, जागी उम्मीद

विकास से कोसो दूर इस गांव में कुल-मिलाकर पचास के करीब घर हैं।

दिग्विजय सिंह

नरसिंहपुर, डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस (congress) के दिग्गज नेता और राज्य सभा संसद दिग्विजय सिंह (digvijay singh) ने दुर्व्यवस्थाओं से जूझ रहे रोहिणी गांव को गोद लिया है।  बताया जा रहा है कि नर्मदा जयंती (narmada jayanti)  के अवसर पर दिग्विजय सिंह नरसिंहपुर (narsinghpur) पहुँचे। वहां उन्होंने रोहिणी घाट पर पूजा-अर्चना की और उसके बाद ही रोहिणी गांव को अपनाने का ऐलान किया।

इतना ही नही, दिग्विजय सिंह ने रोहिणी गांव में स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन करवाया। जिसमे ग्रामीणों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य की जांच करवाई। बता दें कि रोहिणी गांव नरसिंहपुर जिले में बसा छोटा सा गांव है। ये गांव नोरा देइ और नर्मदा नदी के बीच में बसा हुआ है। विकास से कोसो दूर इस गांव में कुल-मिलाकर पचास के करीब घर हैं।

Read More: VIDEO: अनियंत्रित होकर एसबीआई ATM में घुसी कार, मौके पर पहुंची पुलिस, वीडियो वायरल

स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति दयनीय है और रोज़मर्रा की ज़िंदगी भी ग्रामीणों के लिए काफी कठिन है। इसका अंदाज़ा आप इस बात से लगा सकते हैं कि ग्रामीणों के लिए नरसिंहपुर या जबलपुर जाने का भी कोई ठोस साधन नही है।स्वास्थ्य दुर्व्यवस्थाओं के चलते कई आम जन अपना इलाज तक नही करा पाते।

ग्रामीणों के इन सभी संकटो को ध्यान में रखते हुए और गांव के विकास हेतु मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने रोहिणी गांव को गोद ले लिया है। इसी के साथ उन्होंने ग्रामीणों को ये आश्वासन दिया है कि उनकी सारी तकलीफें और परेशानियां जल्द ही दूर होंगी।