MP News : नदी में नहाने गई नाबालिग तेज बहाव में बही, बचाव दल तलाश करने में जुटा

अशोकनगर,हितेंद्र बुधौलिया।  जिले के पिपरई थाना क्षेत्र के कुकरेटा गांव से बहने वाली ओर नदी में कक्षा 6 में पढ़ने वाली 12 साल की नाबालिग (Minor) बच्ची नैंसी यादव तेज बहाव में वह गई।  बच्ची के बहने के सूचना के बाद पहुंचे बचाव दल ने उसकी तलाश करने के प्रयास तेज कर दिए हैं।

गौरतलब है कि ऋषि पंचमी के अवसर पर गांव की महिलाएं ओर नदी में नहाने के लिए पहुंची थी, उन्हीं के साथ थी यह नाबालिग बच्ची भी थी।  अचानक आये तेज बहाव में बच्ची बह गई।  जिस समय घटना हुई उस समय उस समय नदी पर सिर्फ महिलाएं ही थी।

ये भी पढ़ें – PM Kisan योजना: किसानों को मिलेंगे 6000 रुपये प्रति वर्ष, करना होगा ये काम, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

गांव वालों को सूचना मिली तो पहले अपने स्तर पर बच्ची को खोजा, साथ ही प्रशासन को भी घटना की सूचना दी गई।  घटना सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई ,घटना स्थल पर पिपरई थाने की पुलिस फोर्स एवं 100 डायल भी पहुँच गई।  टीम ने नदी के बहाव की दिशा में नाव से करीब  3 किलोमीटर दूर तक बच्ची की तलाश की है मगर अब तक कोई पता नहीं चल सका है।  बच्ची की तलाश जारी है।

ये भी पढ़ें – कांग्रेस की जांच पूरी, पुलिस पर हत्या का आरोप, सरकार से 1 करोड़ रुपये मुआवजा, सीबीआई जांच की मांग

गौरतलब है कि 2018 के विधानसभा चुनाव में जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस गांव में आये थे तो ग्रामीणों ने पुल की मांग की थी  जिसके बाद मुख्यमंत्री ने बातों ही बातों में कह दिया कि किसी को भी नदी में से नहीं जाने दूंगा और फिर आचार संहिता के दौरान कही गई बात पर चुनाव आयोग ने संज्ञान भी लिया था। बहरहाल गांव वाले यहाँ अभी भी पुल के इन्तजार में हैं।

ये भी पढ़ें – नीरज चोपड़ा के माता-पिता की पहली हवाई यात्रा पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यूं ज़ाहिर की खुशी