MP Politics: बीजेपी ने मंत्री भूपेंद्र सिंह को सौंपी यह बड़ी जिम्मेदारी

इसकी आधिकारिक घोषणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा (VD Sharma) ने की है।

भूपेन्द्र सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) में 28 विधानसभा सीटों (Assembly seats) पर उपचुनाव (By-election) हुए थे लेकिन एक सीट ऐसी थी जो उपचुनाव के समय ही रिक्त हो गई थी। दमोह विधानसभा (Damoh Assembly) कि इस सीट पर आगामी उपचुनाव को देखते हुए अब भारतीय जनता पार्टी ने प्रभारी नियुक्त किया है।

दरअसल भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) को बड़ी जिम्मेदारी दी है। भूपेंद्र सिंह को दमोह विधानसभा के आगामी उपचुनाव (Upcoming by-election) के लिए प्रभारी नियुक्त किया गया है।इसकी आधिकारिक घोषणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा (VD Sharma) ने की है।

Read More: अधिकारी-कर्मचारियों को लेकर शिवराज सरकार का एक और फैसला

वहीं कुछ दिन पहले दमोह विधानसभा सीट पर जनसंपर्क करते हुए स्थानीय विधायक रामबाई सिंह (Rambai singh) ने भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी। जिस पर पंचायत राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल (Ramkhelavan PatelRamkhelavan Patel) ने पलटवार करते हुए कहा था की बीजेपी में हर कोई आना चाहता है और चुनाव लड़ना चाहता है लेकिन पार्टी के अनुसार फैसले लिए जाते हैं और यह शीर्ष नेतृत्व तय करता है कि कौन चुनाव लड़ेगा और कौन नहीं। वहीं टिकट के लिए राहुल सिंह लोधी (Rahul Singh Lodhi) और जयंत मलैया (Jayant Malaiya) बड़ा नाम है।

गौरतलब हो कि मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के 8 दिन पूर्व ही कांग्रेस के विधायक राहुल सिंह लोधी ने पार्टी से इस्तीफा देते हुए बीजेपी का हाथ थाम लिया था। इसके बाद से यह सीट रिक्त हो गई है। जिस पर उपचुनाव होना है।