MP: BJP कार्यकारिणी के नए सदस्यों ने किया पदभार ग्रहण, आज बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

हालांकि इससे पहले बैठक में कार्यकारिणी के नए सदस्य अपना पदभार ग्रहण करेंगे। वही इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश कार्यालय में उपस्थित रहेंगे।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। लम्बी चर्चाओं और करीब 4 साल के बाद मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में आखिरकार बीजेपी (BJP) ने कार्यकारिणी टीम का ऐलान कर दिया है। नई टीम के ऐलान के साथ ही इसमें एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) का दबदबा देखने को मिला है। वहीँ सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया(jyotiraditya scindia) के खेमे से सिर्फ एक को कार्यकारिणी में शामिल किया गया है।

लंबी चर्चा के बाद हुए इस कार्यकारिणी के ऐलान के बाद आज मध्य प्रदेश में बीजेपी की नई प्रदेश पदाधिकारियों की बड़ी बैठक होने वाली है।कार्यकारिणी के नए सदस्य ने अपना पदभार ग्रहण किया। भोपाल प्रदेश कार्यालय में होने वाली यह बैठक कई मायनों में महत्वपूर्ण मानी जा रही है।बीजेपी प्रदेश कार्यालय में पदभार ग्रहण के बाद प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा दोपहर 3:30 बजे पदाधिकारियों व मोर्चों के अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे।

दरअसल मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव (urban bodies election) और पंचायत चुनाव नजदीक है। इस बैठक में इस मुद्दे पर विशेष चर्चा की जाएगी।जहां बीजेपी के नई कार्यकारिणी के सदस्यों के बीच काम का बंटवारा किया जा सकता है। इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष बीडी शर्मा (VD Sharma) की नई कार्यकारिणी के लिए मध्यप्रदेश में राम मंदिर के लिए धन संग्रह भी चर्चा का विषय रहेगा। हालांकि इस बैठक से पहले कार्यकारिणी के नए सदस्य ने अपना पदभार ग्रहण किया। वही इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश कार्यालय में उपस्थित रहें।

Read More: कलेक्टर का आदेश, राजधानी भोपाल के इन क्षेत्रों में लगा कर्फ्यू, ये है कारण

बता दें कि प्रदेश कार्यकारिणी में एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जलवा देखने को मिला है। जहां बीजेपी खेमे से नरेंद्र सिंह तोमर (narendra singh tomar), कैलाश विजयवर्गीय (kailash vijayvargiya) और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के समर्थकों को तवज्जो दी गई है। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज के करीबी आठ मंत्रियों को भी राज्य कार्यकारिणी में जगह दी गई है।

ज्ञात हो कि चुनाव से पहले हो रही लंबी चर्चा के बाद आखिरकार बीडी शर्मा ने बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा की। जिसमें 40 में से 29 नए चेहरे शामिल किए गए हैं। जिसमें 12 उपाध्यक्ष व 12 सचिव शामिल है। वही कार्यकारिणी में शामिल बहुत सारे नए हैं। इसके लिए माना जा रहा है कि संगठन की सोच अगले दशक के लिए भी कार्यकारिणी में नया नेतृत्व तैयार करने की रही है।