MP Politics: 22 फरवरी को कांग्रेस विधायक दल की बैठक, इन मुद्दों पर बनेगी रणनीति

वहीं केंद्र सरकार की तर्ज पर इस बार मध्यप्रदेश में भी बजट को पेपरलेस रखा गया है।

विधानसभा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में 22 फरवरी से बजट सत्र (budget session) का शुभारंभ किया जाएगा। बजट सत्र 22 फरवरी से 21 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। इसके लिए विपक्ष ने रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस (congress) 22 फरवरी को विधायक दल की बैठक(Legislature party meeting) करेगी। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए रणनीति तैयार की जाएगी।

दरअसल कांग्रेस ने 22 फरवरी शाम 7:00 बजे नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ के निवास स्थान पर विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में बजट सत्र सहित अन्य मुद्दे पर निर्णय लिए जाएंगे। इसके साथ ही किसानों सहित पेट्रोल-डीजल के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी पर चर्चा की जाएगी। इससे पहले 18 फरवरी को कमलनाथ के भोपाल लौटने पर मुद्दों की रूपरेखा तैयार होगी। इस मुद्दे पर पार्टी के संगठन प्रभारी चन्द्रप्रभास शेखर (chandraprabhas shekhar) का कहना है कि वरिष्ठ विधायकों के साथ पहले स्तर की चर्चा की जा चुकी है। वहीं मुद्दों के हिसाब से प्रश्न भी तैयार कर लिए गए हैं।

Read More: जहरीली शराब से मौत पर गुस्से में कांग्रेस, CM शिवराज के लिए कही ये बड़ी बात 

बता दें कि अध्यक्ष पद का चुनाव 22 फरवरी को होगा। इसको लेकर कांग्रेस की अलग तैयारी है। वहीं कांग्रेस किसान के मुद्दे सहित कर्ज माफी को लेकर कई सवाल से सरकार को घेर सकती है। इसके अलावा गेहूं उत्पादन प्रोत्साहन के 1600 का बजट प्रावधान होने के बाद भी किसानों को लाभ ना देना, मंडी अधिनियम में संशोधन और किसानों को रियायती दर पर दी जाने वाली बिजली योजना से जुड़े मुद्दों पर भी कांग्रेस सरकार को घेरने का प्रयास करेगी।

कांग्रेस द्वारा प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था, अवैध उत्खनन सहित तबादले एवं प्रदेश में लगातार बढ़ रहे सहित अन्य मुद्दे पर भी सरकार से सवाल जवाब किया जाएगा। गौरतलब हो कि 22 फरवरी से मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुरू किया जा रहा है। जहां अध्यक्ष और उपाध्यक्ष चुनाव के साथ मध्यप्रदेश का बजट जारी किया जाएगा। वहीं केंद्र सरकार की तर्ज पर इस बार मध्यप्रदेश में भी बजट को पेपरलेस रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here