MP School: प्रवेश परीक्षा के लिए बोर्ड ने जारी किया एडमिट कार्ड, यहां करें डाउनलोड

मॉडल स्कूलों में करीबन 20 हजार सीट पर 1 लाख से अधिक विद्यार्थी आवेदन करते हैं।

MP School

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल (Madhya Pradesh State Open School)प्रवेश परीक्षा के विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड, भोपाल ने जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय और मॉडल स्कूल प्रवेश परीक्षा (Model school entrance exam) के लिए प्रवेश पत्र (admit card) जारी कर दिया है। विद्यार्थी स्टेट ओपन स्कूल एजुकेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट (official website) से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा प्रवेश परीक्षा के माध्यम से 43 जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय और प्रदेश के 201 मॉडल स्कूलों में प्रवेश किया जाएगा। वही मॉडल स्कूल में प्रवेश परीक्षा 14 मार्च को आयोजित की जाएगी बता दें कि इससे पहले प्रवेश परीक्षा 28 फरवरी को होनी थी जिसे बाद में किसी कारणवश बढ़ा दिया गया था।

Read More: महिला के साथ मिलकर एक्सीडेंट के बहाने लूट करने वाली गैंग पुलिस गिरफ्त में

वही जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय और 201 मॉडल स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया का परीक्षा परिणाम मार्च के अंत में घोषित किया जाएगा। ज्ञात हो कि इन मॉडल स्कूलों में करीबन 20 हजार सीट पर 1 लाख से अधिक विद्यार्थी आवेदन करते हैं।ज्ञात हो कि इस परीक्षा के जरिए हर साल 9वीं में उत्कृष्ट विद्यालय के प्रवेश हेतु परीक्षा आयोजित की जाती है वहीं पिछले साल कोरोना संक्रमण को देखते हुए परीक्षा आयोजित की गई थी जबकि प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से पूरी की गई थी वही 11वीं कक्षा में प्रवेश के लिए परीक्षा नहीं ली गई थी जबकि मेरिट के आधार पर स्कूलों में प्रवेश किया गया था।

विद्यार्थी इस लिंक पर क्लिक करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं:

https://mpsos.mponline.gov.in/app/#/soem/FORTEST/SAdmitCard