MP School: 1 से 8वीं तक के स्कूल खोलने पर निर्णय आज, सीएम शिवराज ने दिए बड़े संकेत

शिवराज सिंह चौहान ने संकेत दिए हैं कि फिलहाल स्कूल को बंद रखने का फैसला बैठक में लिया जा सकता है।

राज्य शासन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (corona) से एक बार फिर से प्रदेश में हालत बिगड़ने लगी है। जिसके बाद 1 अप्रैल से 1 से 8वीं तक के स्कूल खोलने (MP School open) पर आज बड़ा निर्णय लिया जाएगा। अभी तक इस मामले में संशय की स्थिति बनी हुई है। वहीं पिछले दिनों स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार (inder singh parmar) ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि यदि हालात ऐसे ही रहे तो स्कूल खोलने का निर्णय पर पुनर्विचार किया जाएगा। अब इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने कहा है कि प्राइमरी और मिडिल स्कूल (primary or middle school) 1 अप्रैल से खोले जाएंगे कि नहीं इस पर पुनर्विचार किया जाना है। वही पूर्व में लिए निर्णय को वापस भी लिया जा सकता है।

दरअसल गुरुवार की सुबह मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि संक्रमण से बचने के लिए सरकार सख्त कदम उठाने वाली है। इंदौर, भोपाल समेत प्रदेश के 9 जिलों में स्थिति बिगड़ने लगी हैं। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूल खोलने पर बड़ा निर्णय लिया जाएगा। वहीं उन्होंने संकेत दिए हैं कि फिलहाल स्कूल को बंद रखने का फैसला बैठक में लिया जा सकता है।

ज्ञात हो कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 1 अप्रैल से पहली से आठवीं तक की परीक्षा संचालित करने की तैयारी कर ली गई थी जिसके बाद नए शिक्षण सत्र के लिए बच्चों की प्रवेश प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई थी वहीं इस मामले में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने भी कहा था कि ज्यादा दिन तक बच्चों को घरों में नहीं रख सकते।

Read More: MP Weather Alert: इन जिलों में आज गरज चमक के साथ बारिश के आसार, येलो अलर्ट

वहीं बुधवार को इस मामले में बात करते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा था कि फिलहाल क्राइसिस मैनेजमेंट कमिटी पर यह निर्णय छोड़ा गया है। वहीं अगर कोरोना की स्थिति प्रदेश में कंट्रोल में नहीं रही तो आगे निर्णय लिया जाएगा। अब प्रदेश में संक्रमण की रफ्तार जिस तरह से तेज हो रही है। उससे फिलहाल तो यही आशंका जताई जा सकती है कि सरकार स्कूलों को फिलहाल खोलने के पक्षधर नहीं होंगी।

गौरतलब हो कि मार्च में एक बार फिर से प्रदेश में कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है। राजधानी भोपाल सहित इंदौर और अन्य जिलों में बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री के साथ बैठक करते हुए कोरोना के दूसरे लहर होने की बात कही थी। अब ऐसी स्थिति में आज पहली से आठवीं तक के स्कूल खोले जाने पर पुनर्विचार किया जाएगा। जिसमें बड़ा निर्णय लिया जा सकता है।