Weather Update: मंगलवार से फिर मप्र में लगेगी झमाझम की झड़ी, नए सिस्टम बनने के आसार

up weather update

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट
मध्यप्रदेश में तीन दिन से जारी झमाझम बारिश का दौर थम गया है, हालांकि रिमझिम का दौर जारी है, लेकिन मौसम विभाग ने मंगलवार को फिर नए सिस्टम के बनते ही दूसरा दौर शुरु होने की संभावना जताई है।विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी में सोमवार को बनने वाले कम दबाव के क्षेत्र से मंगलवार को पूर्वी मप्र में कुछ बरसात हो सकती है। बुधवार-गुरुवार से प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में अच्छी बरसात होने की उम्मीद है।रविवार को रतलाम में 26, गुना में 10, सतना में 7, होशंगाबाद में 6, छिंदवाड़ा में 5, पचमढ़ी, उमरिया में 4, खजुराहो में 2.8, उज्जैन में 2, इंदौर, जबलपुर में 1.2, सीधी, मंडला, धार में 1 मिमी. बारिश हुई। ग्वालियर और भोपाल में बूंदाबांदी हुई। आज प्रदेश के कई जिलों में बौछार के आसार है, मंगलवार से बारिश का दूसरा दौर शुरु होने के आसार है।आज सोमवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के सभी जिलों में हल्की बौछारे पड़ने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के अधिकांश इलाकों में झमाझम बारिश के बाद कम दबाव का क्षेत्र अब राजस्थान के मध्य में पहुंच गया है। इससे प्रदेश में बौछारें पड़ने का सिलसिला थम-सा गया है। सोमवार को बंगाल की खाड़ी में एक और कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है।इसके प्रभाव से मंगलवार से प्रदेश में बरसात का नया दौर शुरू होने के आसार हैं। यदि यह सिस्टम पश्चिम की ओर बढ़ा और ठहरा तो 26 और 27 अगस्त को भोपाल के साथ ही प्रदेश भर में बारिश हो सकती है। फिलहाल ऐसा लग रहा है कि सिस्टम उतना स्ट्रांग नहीं है, जितना 19 अगस्त को स्ट्रांग सिस्टम बना था।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)