MPPEB: जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

परीक्षा 11 दिसंबर से 24 दिसंबर के बीच में आयोजित की गई थी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा 2020 (Jail prahari Recruitment Examination 2020) के परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (Madhya Pradesh Professional Examination Board) ने जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा के लिए परिणाम जारी कर दिए हैं।

अभ्यर्थी व्यापम (vyapam) की वेबसाइट पर रिजल्ट (result) चेक कर सकते हैं। बता दे कि मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जाम बोर्ड परीक्षा 11 दिसंबर से 24 दिसंबर 2020 को आयोजित की गई थी। जहां इस परीक्षा के जरिए जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा के 228 से अधिक पद भरे जाने हैं।

Read More: छतरपुर: कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण, अव्यवस्था पर अस्पताल प्रबंधन को लगाई फटकार

वही फेज 1 में सफल हुए परीक्षार्थी को फेज टू परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। वही फेज 2 के अभ्यर्थियों की फिजिकल टेस्ट और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट देने होंगे। इस मामले में व्यवसायिक परीक्षा मंडल का कहना है कि भर्ती के अगले अगला फेज फिजिकल टेस्ट (Physical test) की तिथि और स्थान जल्दी घोषित किए जाएंगे।

ऐसे करें चेक

  • परीक्षा रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले peb.mp.gov की वेबसाइट पर जाएं।
  • First phase result, jail department prahari recruitment Test 2020 पर क्लिक करें
  • नए पेज पर अपना एप्लीकेशन नंबर यह रोल नंबर सहित जन्मतिथि डालें।
  • जिसके बाद व्यवसायिक परीक्षा मंडल जेल प्रहरी परीक्षा 2020 ओपन हो जाएगा।

यहां करें क्लिक

http://peb.mp.gov.in/results/RESULT_20/JAIL_RES20/default_Results.htm

ज्ञात हो कि MPPEB ने जुलाई में राज्य सरकार की जेल विभाग में जेल प्रहरी के 282 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया था। जिसके लिए परीक्षा 20 नवंबर को होनी थी लेकिन अचानक से परीक्षा तिथि में बदलाव कर दिया गया था। वहीं परीक्षा 11 दिसंबर से 24 दिसंबर के बीच में आयोजित की गई थी।