MPTET 2020 : शिक्षक पात्रता परीक्षा के उम्मीदवारों को बड़ा झटका, फिर बदली तारीख

अब ऐसे में शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए तैयार बैठे उम्मीदवारों को पात्रता परीक्षा के लिए कुछ दिनों का इंतजार और करना होगा।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश सरकार (madhya pradesh government) ने स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) की प्राथमिक शिक्षक के लिए पात्रता परीक्षा (Primary teacher Eligibility test) की तिथि को एक बार फिर आगे बढ़ा दिया है। माना जा रहा था कि 28 या 29 दिसंबर को एमपी टीईटी (MP TET) के एडमिट कार्ड (Admit Card) जारी किए जा सकते हैं। वहीं उम्मीदवारों को एक और बड़ा झटका लगा है। व्यवसायिक परीक्षा बोर्ड (Professional examination board) ने पूर्व की सूचना को आधिकारिक वेबसाइट से गायब कर दिया है। इसके बाद अब प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन 18 से 20 जनवरी तक किया जाएगा।

दरअसल प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने प्राथमिक शिक्षा भर्ती वर्ग 3 की परीक्षा के कार्यक्रम में फिर से बदलाव किया है। इस मामले में व्यवसायिक परीक्षा मंडल के परीक्षा नियंत्रक एकेएस भदौरिया का कहना है कि परीक्षा की तिथि अभी आगे बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि मेडिकल की परीक्षाएं आने के कारण यह बदलाव किया गया है। वहीं पीईबी के परीक्षा नियंत्रक भदोरिया के अनुसार 18 से 20 जनवरी तक शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

बता दें कि एमपी पीईबी द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया था कि मध्य प्रदेश प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 का आयोजन 2 जनवरी से राज्य के 16 शहरों में किया जाएगा। वहीं परीक्षा का आयोजन ढाई घंटे की दो पारियों में अलग-अलग तारीखों पर 23 जनवरी तक किया जाना था।

Read More: MPPSC : मध्यप्रदेश राज्यसेवा परीक्षा का नोटिफिकेश जारी, यहां देखें पूरी डिटेल्स

वही अभ्यर्थी यह मान रहे थे कि 28 दिसंबर या 29 दिसंबर को मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। अब ऐसे में एक बार फिर से एमपी पीईबी द्वारा परीक्षा तिथि में किए गए बदलाव निश्चय ही परीक्षा का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ा झटका है।

बता दें कि इससे पहले एमपीपीईबी ने 2018 में शिक्षक भर्ती वर्ग 1 और वर्ग 2 की परीक्षा का आयोजन किया था। जिसके नतीजे 1 साल के बाद घोषित किए गए थे। हालांकि इस मामले में अभी तक किसी भी परीक्षार्थी कि शिक्षक भर्ती नहीं की गई है। अब ऐसे में शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए तैयार बैठे उम्मीदवारों को पात्रता परीक्षा के लिए कुछ दिनों का इंतजार और करना होगा।