भारी बारिश से बिगड़े हालात, भूस्खलन से 17 की मौत, कइयों के फंसे होने की आशंका, Alert

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। मुंबई के चेंबूर (chambur) और विक्रोली इलाकों में कल देर रात और आज तड़के कई घंटों तक शहर और उसके उपनगरों में हुई भारी बारिश (Mumbai rain) के बाद घर के मलबे में दब जाने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। शहर में रेड अलर्ट (red alert) जारी कर दिया गया है और लोगों को खुले में बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार अगले पांच दिनों में मुंबई में भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहेगी।

शहर के नगर निकाय BMC के अनुसार रविवार की सुबह विक्रोली इलाके में एक ग्राउंड-प्लस-वन आवासीय इमारत गिर गई, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) का कहना है कि भूस्खलन के कारण चेंबूर के भारत नगर इलाके में कुछ झोंपड़ियों पर दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Read More: BJP प्रभारी मंत्री गोविंद राजपूत की फिसली जुबान, भूले इनका नाम, सुर्खियों में बयान

अधिकारियों ने कहा कि चेंबूर के भारत नगर इलाके से पंद्रह लोगों और विक्रोली के सूर्य नगर से नौ लोगों को बचाया गया है। उन्होंने कहा कि घायलों को चिकित्सा के लिए नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है। अधिकारी ने बताया कि इन दोनों क्षेत्रों में अभी भी बचाव अभियान जारी है क्योंकि और लोगों के फंसे होने की आशंका है।

अधिकारियों ने बताया कि मुंबई शहर में रात आठ बजे से दो बजे के बीच 156.94 मिमी बारिश दर्ज की गई है। मूसलाधार बारिश से चूनाभट्टी, सायन, दादर और गांधी मार्केट, चेंबूर और कुर्ला एलबीएस रोड के निचले इलाकों में भारी बाढ़ आ गई।