मंडी कर्मचारियों को लेकर कृषि मंत्री कमल पटेल की बड़ी घोषणा, ये मिलेगी सुविधा

मंडी बोर्ड एवं मंडी समिति के कर्मचारियों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो जाने पर उनके परिवार को 25 लाख रू की सहायता राशि मिलेगी।

कृषि मंत्री कमल पटेल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना काल के बीच कृषि मंडी कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर है। कृषि मंत्री कमल पटेल (Agriculture Minister Kamal Patel) ने कर्मचारियों के लिए एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा की ‘आज हमने निर्णय लिया है कि मंडी बोर्ड एवं मंडी समिति के कर्मचारियों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो जाने पर हम उनके परिवार को 25 लाख रू की सहायता राशि देंगे। सभी श्रेणी के कर्मचारियों के लिए यह राशि समान रूप से दी जाएगी, 1 अप्रैल से नियम लागू होगा।’

यह भी पढ़ें…कई मौतों के बाद जागा प्रशासन,अब रेमडेसिवीर इंजेक्शन के वितरण की लिस्ट होगी सार्वजनिक

कमल पटेल ने एक वीडियो जारी कर कहा कि कृषि उपज मंडियों में किसानों की फसल की नीलामी कराना और तुलवाई कराने के लिए मंडी समिति और मंडी बोर्ड के कर्मचारी लगे हुए हैं मैं उनका अभिनंदन करता हूं, कोरोना के इस महासंकट काल में सेवाएं दे रहे है और सेवाएं देते देते वो भी कोरोना पॉजिटिव हो रहे है, जिसके चलते हमारे मंडी समिति के 31 अधिकारी और कर्मचारियों का निधन हो गया है। मैं उन सभी अधिकारी और कर्मचारी जिनकी कोरोना से मृत्यु हुई है उनके लिए संवेदना व्यक्त करता हूं। उन्होंने आगे बताया कि हम सभी ईश्वर के आगे नतमस्तक है, जितने भी कर्मचारियों की कोरोना से मृत्यु हुई है ऐसे सभी मृतक कर्मचारियों के परिजनों को चाहे वो किसी भी वर्ग या श्रेणी में आते हो सभी को 25 लाख रुपये की तत्काल सहायता निधि दिए जाने की घोषणा करता हूं। वही मंत्री ने इसके लिए मंडी बोर्ड के एमडी को तत्काल इस पर कार्रवाई के लिए निर्देश भी दिए जा चुके है। उन्होंने ये घोषणा भी की है कि मंडी बोर्ड और समितियों के सभी कर्मचारियों को इलाज के लिए अग्रिम राशि भी देने के लिए उच्च अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें… भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष की सीएम से मांग, कालाबाजारी करने वालों को फांसी पर लटका दो