सीएम शिवराज सिंह चौहान का मास्टर स्ट्रोक-पंचायत चुनाव से पहले की ये बड़ी घोषणा

सीएम शिवराज सिंह

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। पंचायत चुनावों (Panchayat Election 2021) से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि ऐसी ग्राम पंचायत (Gram Panchayat), जहाँ बालक-बालिकाओं की जन्म दर का अनुपात समान है, को 2 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जायेगा। इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान कहा कि ऐसी ग्राम पंचायत, जिसमें एक साल से विवाद न हुआ हो और न ही कोई FIR दर्ज हुई हो, को भी दो लाख रुपये का पुरस्कार दिया जायेगा।

आयोग (Election Commission) द्वारा चुनावों की तारीखों और आदर्श आचरण संहिता (code of conduct)के ऐलान से पहले इस घोषणा को शिवराज सरकार का बड़ा मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है।चुंकी हाल ही में ज्य निर्वाचन आयुक्त (State election commissioner) बसंत प्रताप सिंह(Basant Pratap Singh) के साथ हुई राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों की बैठक में निकाय से पहले त्रि-स्तरीय पंचायतों के निर्वाचन करवाये जाने की मांग उठी थी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)