Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

अच्छी खबर : कम हो सकती हैं पेट्रोल डीजल की कीमतें, सरकार कर रही ये प्रयास 

petrol-diesel-price-hike-after-union-budget--in-madhya-pradesh-

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट । पेट्रोल डीजल (Petrol Diesel) की आसमान छूती कीमतों (Prices) के बीच एक राहत भरी खबर सामने आ रही है। पता चला है कि केंद्रीय वित्त मंत्रालय (Union Ministry Of Finance)  पेट्रोल डीजल (Petrol Diesel) पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी घटाने पर विचार कर रहा है। यदि ऐसा होता है तो  इसका असर पट्रोल डीजल की कीमतों पर पड़ेगा और वो कम हो जायेंगीं। वित्त मंत्रालय इस सम्बन्ध में कुछ राज्यों से बात भी कर रहा है कि वे उनके यहाँ लगने वाला टैक्स कुछ कम कर दें। यदि ऐसा होता है तो  उम्मीद की जा सकती है कि 15  मार्च तक कीमतें घट सकती हैं।

कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों पर यदि निगाह डाली जाये तो पिछले लभगभ 10 महीनों में ये दो गुना बढ़ चुकी है। जिसका असर पेट्रोल डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Prices) में देखने को मिला। देश में पेट्रोल (Petrol) की औसत कीमत 92 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल (Diesel) की औसत कीमत 86 रुपये प्रति लीटर है। कुछ शहरों में तो पेट्रोल (Petrol)100  रुपये प्रति लीटर  को भी पार कर गया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....