Rajgarh : हम्माल ने फांसी लगा कर की आत्महत्या, साथियों ने वेयरहाउस मैनेजमेंट पर लगाए प्रताड़ना के आरोप

हम्माल रामप्रसाद कुशवाह ने आर्थिक तंगी एवं तंगहाली के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या (suicide) कर ली। मृतक के हम्माल साथियों ने वेयर हाउस मैनेजर सहित अन्य कर्मचारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

राजगढ़, डेस्क रिपोर्ट। मप्र (MP) के राजगढ़ (Rajgarh) जिले के ब्यावरा में एक हम्माल का फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार वेयरहाउस एवं लॉजिस्टिक कारपोरेशन में 20 वर्षों से हम्माली का कार्य करने वाले हम्माल रामप्रसाद कुशवाह ने ब्यावरा के काछी मोहल्ले में अपने घर पर आर्थिक तंगी एवं तंगहाली के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या (suicide) कर ली। मृतक के हम्माल साथियों ने वेयर हाउस मैनेजर सहित अन्य कर्मचारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें…कोरोना के वैरिएंट्स का अब प्रदेश में लगेगा पता, इंदौर में बनने जा रही जिनोम सिक्वेंसिंग की नई प्रयोगशाला

बतादें कि मृतक रामप्रसाद के दो पुत्र एवं दो पुत्रियों में एक पुत्र सहित दो पुत्रियां दिव्यांग है। शिकायत करते हुए साथी हमलों ने आरोप लगाए की पिछले दिनों पहले आधी रात को मंडी के पास स्थित सरकारी वेयरहाउस में पीडीएस के गेंहू बिना हम्मालों को बुलाए ही वेयरहाउस पर ड्यूटी कर्मचारियों ने गाड़ी भर दी। इस बात को पूछने पर बिना नोटिस दिए सभी हम्मालों को काम से निकाल दिया। मान मुन्नवल करने के बाद मृतक रामप्रसाद को वापस काम पर रख लिया था। लेकिन 5 रुपए बोरी के स्थान पर उसे दो रुपए बोरी हम्माली दी जा रही थी। जिससे उसका गुजारा नहीं हो पा रहा था। ऐसे में हम्माल रामप्रसाद ने तंगहाली के चलते परेशान होकर गुरुवार को फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। मृतक के साथी हम्मालों ने मृतक की आत्महत्या के लिये वेयरहाउस संचालकों प्रबंधक मंडल पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। वहीं ब्यावरा पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है ।

https://vimeo.com/575369110